September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- दूसरे टेस्ट में भारत की शानदार शुरुआत, भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारत ने 3 विकेट गंवाकर 276 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल शानदार 127 रन बनाकर नॉटआउट हैं। राहुल लॉर्ड्स में सेंचुरी लगाने वाले 10वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। दूसरे ओपनर रोहित शर्मा 83 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेम्स एंडरसन ने क्लीन बोल्ड किया। चेतेश्वर पुजारा 9 रन, कप्तान विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हुए।

2- इकोनॉमी में सुधार के संकेत, खुदरा महंगाई के जुलाई के आंकड़े आ गए हैं। पिछले महीने यह 5.59% रही। यह तीन महीने का इसका सबसे निचला स्तर है। यह दोबारा रिजर्व बैंक के कंफर्ट जोन में आ गई है। RBI ने इसके लिए 4% से 2% नीचे और इतने ही ऊपर का दायरा तय किया है। इससे पहले लगातार दो महीने महंगाई दर 6% से ज्यादा रही थी। खुदरा महंगाई में सालाना और मासिक, दोनों आधार पर कमी आई है।

Credit- Economic Times

3. सदन के हंगामे का विरोध सड़क पर आया, राज्यसभा में मंगलवार को इतना हंगामा हुआ कि मार्शल बुलाने पड़े। इसके विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 15 विपक्षी दलों के साथ संसद से विजय चौक तक मार्च निकाला। उन्होंने सांसदों से मारपीट का आरोप लगाया। वहीं, संसद में तैनात सिक्योरिटी अधिकारियों ने बताया कि सांसदों का बर्ताव बेहद आक्रामक था। उन्होंने बांह पकड़ने के साथ ही अधिकारियों का गला भी दबाया।

Credit ANI

4- कांग्रेस और ट्विटर की जंग तेज, राहुल गांधी का अकाउंट ब्लॉक किए जाने के बाद कांग्रेसके कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपना ट्विटर अकाउंट राहुल गांधी के नाम पर कर दिया है। इनमें दिल्ली की कांग्रेस नेता अलका लांबा, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी शामिल हैं। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राहुल गांधी की फोटो लगा दी है।

5- तुरंत अफगानिस्तान छोड़ें, तालिबानी लड़ाके अब तक अफगानिस्तान के 11 प्रांतों पर कब्जा कर चुके हैं। वे काबुल से सिर्फ 150 किमी दूर हैं। इसे देखते हुए अमेरिका ने अपने लोगों को तुरंत अफगानिस्तान छोड़ने के लिए कहा है। भारत ने भी अपने लोगों से कहा है कि वे अफगानिस्तान छोड़ने की तैयारी करें। इसके लिए दूतावास की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करा लें। भारत ने जल्द युद्ध विराम की उम्मीद जताई है।

You may have missed

Translate »