September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- काबुल से भारतीयों की वापसी का इंतजाम करें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद बने हालात पर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी के साथ मीटिंग की। इसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को न सिर्फ अपने लोगों की सुरक्षा करनी चाहिए, बल्कि हमें उन सिख और हिंदू अल्पसंख्यकों को भी शरण देनी चाहिए जो भारत आना चाहते हैं। हमें अपने अफगान भाइयों और बहनों की भी हर संभव मदद करनी चाहिए।

2- अफगान शरणार्थियों को आने दे पाकिस्तान, नोबेल शांति पुरस्कार विजेता पाकिस्तान की सोशल एक्टिविस्ट मलाला यूसुफजई ने अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जताई है। ब्रिटेन में रह रहीं मलाला ने कहा कि अफगानिस्तान में महिलाएं और बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं। अमेरिका को अफगानिस्तान के लोगों की सुरक्षा के लिए तुरंत कदम उठाने चाहिए। मलाला ने पाकिस्तान सरकार से अफगान शरणार्थियों को जगह देने की अपील भी की है।

3- भारत में एक दिन में रिकॉर्ड, भारत ने एक दिन में वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाया है। सोमवार को देश में 88.13 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। यह अब तक देश और दुनिया में एक दिन में हुआ सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन है। देश में अब तक 6.3 करोड़ डोज लगाकर उत्तर प्रदेश टॉप पर है। सबसे कम 70 हजार डोज लक्षद्वीप में लगे हैं। भारत में सोमवार तक 56 करोड़ वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं।

Credit- REUTERS

4- महीने बाद न्यूजीलैंड में कोरोना का एक केस मिला, न्यूजीलैंड सरकार ने देश में फिर लॉकडाउन लगा दिया है। यह फैसला ऑकलैंड शहर में एक व्यक्ति की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लिया गया। न्यूजीलैंड में 6 महीने बाद कोरोना का केस मिला है। ऑकलैंड में एक सप्ताह और देश के बाकी हिस्सों में तीन दिन का लॉकडाउन रहेगा हेल्थ मिनिस्ट्री को आशंका है कि संक्रमित मरीज में डेल्टा वैरिएंट के लक्षण हो सकते हैं।

Translate »