September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- कोरोना और आतंकवाद एक जैसे, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूनाइटेड नेशंस.सिक्योरिटी काउंसिल (UNSC) में आतंकवाद पर हुई ब्रीफिंग को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम हमेशा याद रखें कि कोविड के बारे में जो सच है, वही आतंकवाद के बारे में भी सच है। हममें से कोई भी तब तक सुरक्षित नहीं है, जब तक कि हम सभी सुरक्षित न हों। हम UN के झंडे तले काउंटर टेररिज्म कोऑपरेशन के लिए समर्थन दोहराते हैं।

2- सिंगापुर में पब्लिक प्लेस में मास्क नहीं पहना, सिंगापुर की एक कोर्ट ने एक ब्रिटिश नागरिक को पब्लिक प्लेस पर मास्क न पहनने के कारण 6 हफ्ते के लिए जेल भेज दिया है। कोर्ट ने कहा कि नियम और कानून का लगातार उल्लंघन करने वालों के लिए यह सजा एक संदेश है। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटिश नागरिक का नाम बेंजामिन लिन है और उसकी उम्र 40 साल है। वह लगातार बिना मास्क पब्लिक प्लेस पर देखा जा रहा था।

3- अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर तालिबान का कब्जा, अफगानिस्तान में सत्ता हथियाने के बाद तालिबान वहां के संस्थानों पर भी कब्जा करता जा रहा है। तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर पर भी अधिकार जमा लिया है। अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेल चुका अब्दुल्ला मजारी ही तालिबानी लड़ाकों को बोर्ड के दफ्तर तक लेकर पहुंचा। अफगानिस्तान के 6 प्रमुख क्रिकेट स्टेडियमों पर भी तालिबान का कब्जा है।

Reuters

4- महिला एंकर और विदेशी शो बैन, अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में वादा किया था कि महिला अधिकारों की हिफाजत की जाएगी, लेकिन सरकारी चैनल की महिला एंकर खदीजा अमीन को निकाल दिया गया है। चैनल के अधिकारियों ने हिजाब पहनकर पहुंची खदीजा से कहा कि सरकारी चैनल में महिलाएं काम नहीं कर सकती हैं। टीवी पर विदेशी शो का टेलीकास्ट भी रोक दिया गया है।

You may have missed

Translate »