September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- सोनिया गांधी की 18 विपक्षी दलों के साथ मीटिंग, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 18 विपक्षी दलों के नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इसमें 2024 में लोकसभा चुनाव की तैयारी और BJP के खिलाफ एकजुटता पर बात हुई। सोनिया ने विपक्षी नेताओं से कहा कि आखिर में हमारा लक्ष्य.2024 का लोकसभा चुनाव ही है। हमें ऐसी सरकार के लिए योजना बनाकर काम करना होगा, जो आजादी के आंदोलन के मूल्यों में विश्वास करती हो।

2- अफगान संकट पर फेसबुक का फैसला, अफगानिस्तान में तालिबान की बर्बरता को देखते हुए फेसबुक ने ऐप में बदलाव किया है। अब अफगानिस्तान में यूजर्स किसी दूसरे अकाउंट की फ्रेंड लिस्ट नहीं देख पाएंगे। कंपनी ने इसे अस्थाई रूप में लागू किया है। फेसबुक सिक्योरिटी पॉलिसी के प्रमुख नथानिएल ग्लिशर ने बताया कि यह अफगान यूजर्स को तालिबान से संभावित अटैक से बचाने की कोशिश है।

3- तालिबानियों ने उसके रिश्तेदार को मार डाला, जर्मन मीडिया हाउस डायचे वेले के एक पत्रकार की खोज के दौरान तालिबानियों ने उसके एक रिश्तेदार की हत्या कर दी। डायचे वेले ने संयुक्त राष्ट्र को भेजी खुफिया रिपोर्ट में कहा है कि तालिबान विरोधियों के साथ नर्म व्यवहार और उन्हें बख्शने की बात कह रहा है, लेकिन असलियत में हर उस आदमी की तलाश में घर-घर छापे मारे जा रहे हैं, जिन पर अमेरिका की मदद करने का शक है।

Reuters

4- दहशतगर्द मानवता को ज्यादा दिन दबाकर नहीं रख सकते, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमनाथ मंदिर के 83 करोड़ रुपए के 4 प्रोजेक्ट का उद्घाटन और मुख्य मंदिर के पास 30 करोड़ रुपए में बनने वाले पार्वतीजी मंदिर का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने आतंकियों पर निशाना साधते हुए कहा कि दहशतगर्दी के दम पर साम्राज्य खड़ा करने वाले मानवता को ज्यादा दिन दबाकर नहीं रख सकते। आस्था को आतंक से कुचला नहीं जा सकता है।

Credit ANI

5- कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी यूज की मिली मंजूरी, भारतीय फार्मास्युटिकल कंपनी जायडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन जायकोव-डी को DCGI ने इमरजेंसी यूज के लिए अप्रूवल दे दिया है। ये दुनिया की पहली DNA बेस्ड वैक्सीन है। इसे 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के बच्चों और बड़ों को लगाया जा सकेगा। यह देश में उपलब्ध होने वाली चौथी और मंजूरी पाने वाली छठी वैक्सीन है। इस वैक्सीन के तीन डोज लगाए जाएंगे।

Reuters
Translate »