September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे दो महीने से अस्पताल में भर्ती थे। कल्याण सिंह यूपी में BJP के पहले मुख्यमंत्री थे। उन्होंने पहली बार CM बनने के बाद मंत्रिमंडल के साथ सीधे अयोध्या जाकर राम मंदिर बनाने की शपथ ली थी। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी ढांचा गिराए जाने के दौरान कल्याण सिंह ही यूपी के मुख्यमंत्री थे।

2- तालिबान से जंग लड़ रहे अहमद मसूद साथ आने को तैयार, तालिबान के खिलाफ पंजशीर में लड़ाकों का नेतृत्व कर रहे अहमद मसूद उससे हाथ मिलाने को तैयार हो गए हैं। यह दावा आतंकी संगठन हक्कानी ने किया है। अगर ऐसा होता है तो अफगानिस्तान में तालिबान को रोकने वाला अब कोई नहीं होगा। अहमद मसूद गुट ने शुक्रवार को ही तालिबान से 3 जिले छीन लिए थे। यहां तालिबानी झंडा हटाकर अफगानिस्तान का राष्ट्रीय झंडा फहरा दिया गया था।

3- नैनीताल के पास पहाड़ टूटकर सड़क पर गिरा, उत्तराखंड में 14 मुसाफिरों को लेकर नैनीताल जा रही एक बस लैंडस्लाइड की चपेट में आने से बच गई।नैनीताल ज्योलीकोट- कर्णप्रयाग नेशनल हाईवे पर वीरभट्टी पुल से सटी बलियानाला की पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा खिसक कर हाईवे पर आ गया। ड्राइवर ने ठीक वक्त पर ब्रेक लगाकर बस को रोका। हाईवे पर पत्थर गिरते देख बस में सवार कई लोग तो खिड़कियों से कूदकर बाहर निकले।

4- भारत हर दिन 2 फ्लाइट चला सकेगा, अफगानिस्तान में फंसे अपने लोगों को निकालने के लिए भारत हर दिन 2 फ्लाइट ऑपरेट कर सकेगा। अमेरिका और नाटो फोर्स ने इसकी इजाजत दे दी है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अब जल्द ही सभी भारतीयों को वापस लाया जाएगा। यहां अभी 300 भारतीयों के फंसे होने की जानकारी है। NSA अजित डोभाल ने इस बारे में अपने अमेरिकी समकक्ष जेक सुलिवन के साथ बात की थी।

5- महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार को धमकी, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP नेता महबूबा मुफ्ती ने अफगानिस्तान के बहाने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पड़ोस में देखो क्या हो रहा है। इतनी बड़ी ताकत अमेरिका, उनको भी बोरिया-बिस्तर लेकर वापस जाना पड़ा। आपने जो लूटा है, गैरकानूनी तरीके से, जम्मू-कश्मीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए, इस गलती को सुधारो, नहीं तो बहुत देर हो जाएगी।

You may have missed

Translate »