September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- बाड़मेर में क्रैश हुआ मिग 21 फाइटर, राजस्थान के बाड़मेर में एयरफोर्स का मिग 21 फाइटर जेट क्रैश हो गया है। एयरफोर्स के मुताबिक, फाइटर जेट ट्रेनिंग उड़ान पर था। टेक ऑफ के बाद इसमें तकनीकी खराबी आ गई और बुधवार को शाम 5.30 बजे प्लेन एक झोपड़ी पर जा गिरा, जिससे उसमें आग लग गई। प्लेन क्रैश होने से पहले पायलट ने खुद को इजेक्ट कर लिया था। पायलट हादसे की जगह से एक किलोमीटर दूर नवजी का पाना गांव के पास मिला।

2- कोर्ट से राहत मिलने के बाद भावुक हुए नारायण राणे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बयानबाजी के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को कोर्ट से राहत मिली है। बुधवार को कोर्ट ने कहा कि राणे के खिलाफ नासिक में दर्ज FIR पर 17 सितंबर तक कार्रवाई न की जाए। इसके साथ ही पुणे में दर्ज केस की सुनवाई भी टाल दी गई। कोर्ट के फैसले के बाद राणे प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मैं किसी से नहीं डरता हूं। शिवसेना को खड़ा करने में मेरा भी बराबर योगदान है।

Credit ANI

3- मां-बाप के सामने बच्चों को मारा, अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबानी क्रूरता की तस्वीर हर रोज सामने आ रही है। अफगानिस्तान के पूर्व गृह मंत्री मसूद अंदाराबी ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं। उन्होंने दावा किया है कि तालिबानी परिवार के सामने बच्चों की हत्या कर रहे हैं। घर में सो रहे बुजुर्गों को गोलियों से भून दे रहे हैं। मसूद के मुताबिक, तालिबान लोगों में खौफ पैदा करने के लिए ऐसा कर रहा है।

Credit AP

4- पिज्जा डिलीवर कर रहे पूर्व अफगानी IT मिनिस्टर, अफगानिस्तान के पूर्व IT मंत्री सैयद अहमद शाह सआदत जर्मनी में पिज्जा बेच रहे हैं। पिज्जा कंपनी की यूनिफॉर्म पहने हुए वह जर्मन शहर लीपजिग में साइकिल से पिज्जा डिलीवरी कर रहे हैं। उन्होंने IT मंत्री रहते अफगानिस्तान में सेल फोन नेटवर्क को बढ़ावा दिया था। बाद में वे अफगानिस्तान छोड़कर जर्मनी आ गए थे। पैसे की कमी होने के बाद उन्होंने पिज्जा डिलीवरी बॉय बनना तय किया।

 

Translate »