Monday, September 26, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

by MotherlandPost Desk
0 comment

1- काबुल में ब्लास्ट पर अमेरिका-ब्रिटेन ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, काबुल एयरपोर्ट पर ब्लास्ट के बाद दुनिया भर में हलचल मच गई है। अमेरिका और ब्रिटेन ने सुरक्षा हालात को लेकर इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने इजरायल की यात्रा रद्द कर दी। फ्रांस ने अपने राजदूत को अफगानिस्तान से वापस बुला लिया है। न्यूज एजेंसी AFP ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के हवाले से कहा है कि फ्रांस के राजदूत अब पेरिस से काम करेंगे।

Credit- REUTERS

2- मंत्रियों की बगावत के बाद अमरिंदर का डिनर, पंजाब में CM की कुर्सी को चुनौती मिलने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहली बार शक्ति प्रदर्शन किया। कैप्टन के 3 मंत्री उनके खिलाफ बगावत की अगुआई कर रहे हैं। इसके बाद खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के घर पर CM अमरिंदर का सियासी डिनर रखा गया। इस डिनर में अमरिंदर के साथ 58 विधायक, 8 सांसद और करीब 30 वे नेता भी शामिल हुए, जो पिछली बार विधानसभा चुनाव हार गए थे।

3- अनाथालय में 95 में से 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले, मुंबई के सेंट जोसेफ स्कूल और अनाथालय में 95 बच्चों में से 22 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुंबई म्युनिसिपल कोऑपरेशन ने इसकी पुष्टि की है। बताया गया है कि 24 अगस्त को इस अनाथालय में कैंप लगाकर कोरोना टेस्ट किए गए थे। इनमें 22 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इन बच्चों में 4 की उम्र 12 साल से कम है। 12 की उम्र 12-18 साल और 6 बच्चे 18 साल से ज्यादा उम्र के हैं।

Credit- REUTERS

4- हाईकमान ने विधायकों को दिल्ली बुलाया, छत्तीसगढ़ में ढाई साल एक मुख्यमंत्री के फॉर्मूले पर चर्चाओं के बीच कांग्रेस हाईकमान बैठक करने जा रहा है। इसके लिए प्रदेश के 35 मंत्री-विधायक दिल्ली पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। इस बीच दिल्ली में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा.बढ़ता जा रहा है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहले से दिल्ली में हैं।

Photo Credit India Today

5- पत्नी से जबरन संबंध बनाना दुष्कर्म नहीं, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि कानूनी रूप से विवाहित पत्नी के साथ पति का जबरदस्ती संबंध बनाना रेप की श्रेणी में नहीं आता। कोर्ट ने रायपुर के शख्स की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया। कोर्ट ने उसे रेप के आरोप से मुक्त कर दिया है लेकिन पति के खिलाफ दर्ज अप्राकृतिक सेक्स और दहेज प्रताड़ना के केस चलते रहेंगे।

NBC

About Post Author