September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- एक दिन में कोरोना के एक करोड़ से ज्यादा टीके लगे, भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाया । सरकार के मुताबिक, देश में बीते दिन एक करोड़ से.ज्यादा लोगों को टीके लगाए गए हैं। वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत के बाद से एक दिन में किया गया यह सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन है। Cowin पोर्टल के मुताबिक, 16 अगस्त को 92 लाख डोज लगे थे। देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 62 करोड़ को पार कर गया है।

Credit- REUTERS

2 – ब्लास्ट में अब तक 170 लोगों की मौत, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को हुए धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 170 हो गई है। ब्लास्ट में 1277 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। धमाके में 28 तालिबानी समेत 155 अफगानी मारे गए हैं, जबकि मृतकों में 13 अमेरिकी और 2 ब्रिटिश नागरिक भी शामिल हैं। ब्लास्ट के 16 घंटे बाद एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू हो गई हैं।

3 – भूपेश बघेल CM बने रहेंगे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बने रहेंगे या उनकी जगह कोई और CM बनेगा, इसे लेकर सस्पेंस खत्म हो गया। राहुल गांधी के साथ चली 4 घंटे की मैराथन बैठक के बाद पीएल पुनिया ने साफ कर दिया कि बैठक में नेतृत्व बदलने पर कोई बात नहीं हुई। मीटिंग के बाद बघेल सीधे AICC के कार्यालय पहुंचे। यहां पहले से छत्तीसगढ़ से आए कई विधायक और कांग्रेस नेता मौजूद थे।

Photo Credit India Today

4 – गुणगान के पोस्टरों में लगे भारतीयों के फोटो, इमरान खान को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बने तीन साल हो गए हैं। इस मौके पर अपनी उपलब्धियां बताने के लिए उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने कई प्रोग्राम किए। पोस्टर और ब्रॉशर भी छपवाए। अब यही प्रिंटेड मटेरियल उनके लिए गले की हड्डी बन गया है। विपक्ष का कहना है कि इन ब्रॉशर और पोस्टर्स में जिन तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया, वे सभी भारतीय हैं।

Translate »