September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- भारत-इंग्लैंड के बीच ओवल में चौथा टेस्ट आज से, भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में आज से चौथा टेस्ट मैच शुरू होने वाला है। चौथे मैच से पहले स्टैंडबाई प्लेयर प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल कर लिया गया है। BCCI के सचिव जय शाह ने यह जानकारी दी। तेज गेंदबाज कृष्णा को ओवल टेस्ट में इशांत शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है क्योंकि इशांत लीड्स टेस्ट के दौरान एक भी विकेट नहीं ले सके थे।

2- तालिबान के आते ही एक्टिव हुआ अल-कायदा, 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद दक्षिण एशिया में सक्रिय आतंकवादी समूहों के फिर से पैर पसारने की आशंका बढ़ गई है। आतंकी संगठन अल-कायदा ने मंगलवार को अफगानिस्तान में जीत के लिए तालिबान को बधाई दी। अल-कायदा ने इस बधाई संदेश में इस्लाम के दुश्मनों से कश्मीर और दूसरी इस्लामी जमीनों की आजादी की बात कही।

3- अफगानिस्तान में नई सरकार के लिए कवायद, अफगानिस्तान में तालिबान की नई हुकूमत को लेकर बैठकों का दौर जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान में ईरान की तर्ज पर शासन व्यवस्था का प्लान तैयार किया जा रहा है। यहां तालिबान के सबसे बड़े नेता हिब्दुल्लाह अखंदजादा को सर्वोच्च नेता यानी सुप्रीम लीडर बनाया जा सकता है।

4- गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करे सरकार, गाय को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा है कि गोरक्षा को किसी भी धर्म से जोड़ने की जरूरत नहीं है। गाय इस देश की संस्कृति है और इसकी सुरक्षा हर किसी की जिम्मेदारी है। गाय को अब एक राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए। केंद्र को इस पर विचार करने की जरूरत है। कोर्ट ने कहा कि सरकार को संसद में बिल लाकर इस पर कानून बनाना चाहिए।

5- सी गोल्ड मछली ने मछुआरे को बनाया करोड़पति, महाराष्ट्र के पालघर में एक मछुआरे पर किस्मत कुछ इस कदर मेहरबान हुई कि वह एक झटके में करोड़पति बन गया। पालघर के चंद्रकांत तरे के जाल में ‘सी गोल्ड’ कही जाने वाली दुर्लभ घोल मछलियां फंस गईं। उनके जाल में एक-दो नहीं पूरी 157 घोल मछलियां एक साथ फंसीं। ये मछलियां 1 करोड़ 33 लाख रुपए में बिकीं। इस हिसाब से हर मछली की कीमत करीब 85 हजार रुपए रही।

You may have missed

Translate »