September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Morning News Headlines : सुबह की सुर्खियों पर एक नज़र

1- मीडिया का एक धड़ा हर घटना को कम्युनल एंगल दे रहा, सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया के एक सेक्शन में कम्युनल टोन में रिपोर्टिंग को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने कहा कि इस तरह की रिपोर्ट्स से आखिरकार देश का नाम खराब होता है। कोर्ट ने पिछले साल दिल्ली में तब्लीगी जमात की गैदरिंग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। अदालत ने सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही फेक न्यूज को लेकर भी चिंता जताई

Livelaw

2- पंजशीर की पहाड़ियों में फंसे तालिबान लड़ाके, तालिबान ने राजधानी काबुल समेत करीब पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा भले कर लिया है, लेकिन उसके लड़ाकों के लिए पंजशीर में घुसना मुश्किल हो रहा है। पंजशीर समर्थकों ने हाल में एक वीडियो जारी किया है। इसमें पहाड़ों से तालिबान लड़ाकों पर जमकर गोलियां और रॉकेट दागे जा रहे हैं। इस लड़ाई में 40 से ज्यादा तालिबान लड़ाके मारे गए। 19 को मसूद की सेना ने गिरफ्तार किया है।

3- पाकिस्तान के इशारे पर कश्मीर में जिहाद की बातें कर रहा अल-कायदा, अफगानिस्तान से अमेरिका के जाते ही आतंकवादी संगठन अल-कायदा ने इस्लामिक लैंड्स को मुक्त करने के लिए ग्लोबल जिहाद का आह्वान किया। इसमें कश्मीर का भी जिक्र था। अल-कायदा के बयान में कश्मीर का जिक्र रहा, लेकिन चेचन्या और शिनजियांग का नाम हटा दिया गया। दोनों नाम हटाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। इसकी स्क्रिप्ट पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने लिखी थी।

4- चौथे टेस्ट में भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी, इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारत की पहली पारी सिर्फ 191 रनों पर सिमट गई। शार्दूल ठाकुर ने 57 और विराट कोहली ने 50 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 4 विकेट चटकाए। जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। पहले दिन स्टंप्स तक उसका स्कोर 3 विकेट पर 53 रन रहा। बुमराह ने रोरी बर्न्स और हसीब हमीद के विकेट लिए। जो रूट को उमेश यादव ने बोल्ड किया।

5- कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई, केंद्र सरकार ने फेस्टिव सीजन से पहले एक बार फिर कोरोना को लेकर लोगों को आगाह किया है। सरकार ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। इसलिए लोग त्योहारों के दौरान भीड़ वाले कार्यक्रमों में जाने से बचें। अगर किसी समारोह में जाना जरूरी हो तो पूरी तरह से वैक्सीनेशन के बाद ही जाएं। घर पर त्योहार मनाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Credit- REUTERS
Translate »