Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई लोगों पर छापेमारी, दाऊद की बहन हसीना के घर पहुंची टीम

by Priya Pandey
0 comment

मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय अंडरवर्ल्ड और मनी लान्ड्रिंग से जुड़े लोगों से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद माफिया के खिलाफ हाल ही में दर्ज हुए मामलों के सिलसिले में ED ने सोमवार रात और मंगलवार को मुंबई और आस-पास के इलाकों में जबरदस्ती तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये तलाशी हाल ही में दर्ज मनी लान्ड्रिंग मामले में की जा रही है। “ईडी अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से जुड़े कई स्थानों पर मुंबई में मनी लान्ड्रिंग मामले में तलाशी कर रहा है। इस मामले में कुछ अंडरवर्ल्ड भगोड़े और राजनेताओं की भी जांच चल रही है।”

समाचार एजेंसी एएनआइ से मिली जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित आवास पर भी गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी मुंबई और उसके आसपास की दस संपत्तियों पर छापेमारी कर रही है, ये सभी दाऊद इब्राहिम और अन्य संगठित अपराध सिंडिकेट से जुड़ी हैं।

आपको बता दें कि मुंबई में करीब 10 जगहों पर ईडी की तलाशी चल रही है। यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि एक नेता के कुछ परिसरों पर भी छापेमारी की गई है। उन्होंने कहा कि ईडी को मिली कुछ खुफिया सूचनाओं और राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। ईडी के अधिकारी दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के मुंबई स्थित आवास पर भी गए।

About Post Author