Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

दूसरी बार मणिपुर के मुख्यमंत्री बने एन बीरेन सिंह, राजभवन में ली शपथ

by Priya Pandey
0 comment

एन बीरेन सिंह सोमवार को दूसरी बार मणिपुर के मुख्यमंत्री बने। उन्होंने इंफाल में सीएम पद की शपथ ली। बता दें कि एन बीरेन सिंह को मणिपुर बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था।

एन बीरेन सिंह को सीएम चुनने के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि ये बहुत ही अच्छा निर्णय है, ये सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो जो आगे निर्माण करेगी क्योंकि केंद्र पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर राज्यों पर विशेष ध्यान देता है। एन बीरेन सिंह को सर्वसम्मति से 32 विधायकों के साथ बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के साथ पांच मंत्रियों ने भी शपथ ली। बिस्वजीत सिंह, वाई खेमचन सिंह, नेम्चा किपगेन, अवंगबोउ नेवमाई और गोविंदास कोंथौजम ने मंत्री पद की शपथ ली है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मणिपुर प्रदेश अध्यक्ष अधिकारी मायुम शारदा देवी भी मौजूद रहीं।

आपको बता दें कि मणिपुर विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है। बीजेपी को सूबे की कुल 60 में से 32 सीटों पर जीत मिली थी। 2017 में भी बीजेपी ने सरकार बनाई थी और एन बीरेन सिंह मुख्यमंत्री बने थे।

About Post Author