Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

नवजोत सिंह सिद्धू का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है। दरसल, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी को मिली करारी हार के बाद पांचों राज्यों की स्थानीय इकाइयों के अध्यक्षों से इस्तीफा की मांग की थी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर इस्तीफा की जानकारी दी। नवजोत सिद्धू ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के मुताबिक मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं। बता दें की पंजाब में तो कांग्रेस का इस बार अब तक के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। पार्टी को वहां 117 में से मात्र 18 सीटें ही मिल सकीं, जबकि पार्टी दोबारा सत्ता में लौटने की उम्मीद कर रही थी।

आपको बता दें की पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी आलाकमान ने रविवार को एक बैठक बुलाई थी। इसके बाद से लगातार एक्शन का दौर शुरू हो गया। सोनिया गांधी ने इन राज्यों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा था। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बताया था कि इन राज्यों में संगठन के पुनर्गठन के लिए पीसीसी अध्यक्षों से पद छोड़ने को कहा गया है।

About Post Author