Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

वोटिंग से पहले नवजोत सिंह सिद्धू की बढ़ी मुश्किलें, चंडीगढ़ कोर्ट में मानहानि केस दायर

by Priya Pandey
0 comment

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू घिर गए हैं। चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी दिलशेर चंदेल ने सिद्धू के खिलाफ मानहानि केस दायर किया है। उनके खिलाफ क्रिमिनल मानहानि केस दायर किया गया है।

पिछले साल दिसंबर में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने सुल्तान लोधी में कांग्रेस उम्मीदवार नवतेज सिंह चीमा की चुनावी रैली में पंजाब पुलिस का मजाक उड़ाया था। इस बात को लेकर चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल ने सिद्धू के बयान का खंडन किया था। अब इस मामले में शुक्रवार को डीएसपी चंदेल ने नवजोत सिद्धू के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। उन्होंने कहा, ”सिद्धू 2021 में एक रैली के दौरान पुलिस के खिलाफ अपनी टिप्पणियों के लिए बिना शर्त माफी मांगने में विफल रहे हैं।”

सिद्धू को भेजा गया था मानहानि का नोटिस

शिरोमणि अकाली दल के पूर्व मंत्री दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब पुलिस के खिलाफ अपने बयान पर माफी की मांग की थी। पुलिस को लेकर दिए गए इस आपत्तिजनक बयान पर चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी ने नवजोत सिंह सिद्धू को मानहानि का नोटिस भी भेजा था। चंडीगढ़ पुलिस के DSP दिलशेर सिंह चंदेल द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू के ख़िलाफ़ मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था।

About Post Author