Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों में चला “नेकी का डब्बा अभियान”

by Priya Pandey
0 comment

विभिन्न सोसायटियों एवं संस्थानों के सहयोग से दिल्ली एनसीआर के विभिन्न इलाकों में 101 दिनों तक चला “नेकी का डब्बा अभियान” जिसके तहत जरूरतमंदों के बीच 26 हजार से अधिक कपड़े वितरीत किये गए। इस अभियान का 101 दिन पूर्ण होने के साथ ही गर्मजोशी से इस रविवार को समापन हो गया।

ऐसी किताबें कापियां खिलौने जो अब शैक्षणिक सत्र की समाप्ति के बाद वो अब आपके बच्चों के काम का नहीं रहा को जरूरतमंद बच्चों के लिए दान स्वरूप इकट्ठा करने के लिए जल्द ही नेकी का डब्बा टीम दोबारा आएगी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित समृद्धि ग्रांड एवेन्यू सोसायटी व आस पड़ोस की अन्य सोसायटियों के निवासियों के द्वारा गरीबों और जरूरतमंदों के बीच गर्म कपड़ों को वितरीत करने के अभियान का रविवार को समापन हो गया।

“नेकी का डब्बा आपकी उतरन किसी की जरूरत है” नाम से सुरू हुआ यह अभियान 101 दिनों तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के साथ दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न इलाकों में चला। इस दौरान लोगों के सहयोग से एकत्रित किये गए 26 हजार से अधिक कपड़ों को वितरीत किया गया।

“नेकी का डब्बा” के संयोजक गिरीश शुक्ला ने बताया कि नेकी का डब्बा अभियान एक शून्य निधि पहल है जो समय समय पर जरूरतमंदों के लिये किताबों, बर्तनों, कपड़ों आदि को वितरीत पीछले कई वर्षों से करने का काम करता रहा है।
इसी क्रम में गत नवंबर माह से गर्म कपड़ों को वितरीत करने का काम शुरू किया गया।

नरेंद्र मोदी विकास मिशन के राष्ट्रीय महासचिव मंटू शर्मा की उपस्थिति में अभियान के अंतिम दिन टेकजोन IV स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली सोसायटी में कार्यरत मजदूरों व आस पास के गरीब लोगों के बीच कपड़े वितरीत किये गए।

रेखा गर्ग, शिप्रा, संगीता और पूजा ठेनुआ ने बताया कि अभियान में विभिन्न सोसायटियों के निवासियों ने वालंटियर करते हुए गर्म कपड़े एकत्रित किये। डीके जैसवाल ने बताया कि 101 दिनों के भीतर 21 हजार कपड़े वितरीत करने का लक्ष्य था लेकिन अभियान समाप्त होते होते 26 हजार से अधिक कपड़े वितरीत किये गए।

कपड़ा वितरण कार्य के दौरान सपना जैन, मनोज कुरील, अखिलेश मिश्रा, अभिनव, उर्वशी, वनश्री, संगीता तिवारी, दीपावली, ज्योत्सना, श्रीओम, दुर्गा, शिप्रा, अभिषेक, कृष्णा, पिंकी, अनुभव, विशाल, हेमंत, अखिलेश, शुक्षुम, पप्पू केशरी, राजकुमार, आलोक, रजत, रविंद्र गर्ग सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।

About Post Author