गंगाजल सहित ग्रेटर नोएडा वेस्ट के विभिन्न मुद्दों पर सीईओ ग्रेटर नोएडा से मिला नेफोवा प्रतिनिधिमंडल

by Priya Pandey
0 comment

आज नेफोवा प्रतिनिधिमंडल, नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सीईओ से मिला। उन्होंने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में है। एसीईओ श्री आशुतोष द्विवेदी जी ने गंगाजल परियोजना की प्रगति पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रिजॉर्वर 18 का काम प्रगति पर है अगले कुछ महीनों में ये पूरा हो जाएगा। सेक्टर 1 में गंगाजल पहुंच चुका है, वहां पाइप की फ्लशिंग चल रही है। अन्य तीन रिजॉर्वर का कार्य आईआईटी कानपुर से अप्रूवल की स्टेज में है, जल्दी उसका काम भी शुरू होगा।रिजॉर्वर 18 ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए गेटवे का काम करेगा। पुराने कांट्रेक्टर के एनसीएलटी में जाने के बाद एप्रूवल लेकर, नए कॉन्ट्रेक्टर से काम करवाया जा रहा है। उम्मीद है कि अक्टूबर तक ये कंप्लीट हो जायेगा। अभिषेक कुमार ने अतिक्रमण की समस्या भी उठाई, जिसपर सीईओ महोदय ने त्वरित कार्यवाही का आदेश दिया। इसमें मुख्य रूप से गोल्डन आई मॉल द्वारा पार्किंग का अतिक्रमण, स्पोर्ट्स सिटी के पास हाटमिक्स प्लांट द्वारा अतिक्रमण साथ ही अन्य क्षेत्रों में सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या मुख्य रही। महाप्रबंधक श्रीमती लीनू सहगल जी ने भी इसपर अविलंब कार्यवाही का आश्वासन दिया।

इसके साथ ही सीईओ महोदय ने रजिस्ट्री की समस्या पर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया। गौर चौक पर अंडरपास, ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो और रैपिड रेल पर प्रगति की जानकारी देते हुए उन्होंने समस्याओं के समाधान हेतु मिलकर प्रयास करने का भरोसा दिया।
अभिषेक कुमार ने सीईओ महोदय का आभार जताते हुए सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सहयोग करने के लिए समाधान के दृष्टिकोण से लगातार समस्याओं से अवगत कराने की बात कही।

दीपक गुप्ता ने वरिष्ठ प्रबंधक के सामने गौर सिटी 2 में कई सोसायटियों में पानी का कनेक्शन न होने की बात उठाई, जिसपर उन्होंने जमीनी सर्वे कर काम पूरा करने का आश्वासन दिया साथ ही टाउनशिप प्रबंधन से आंतरिक कार्यों में बाधा आने पर विवाद सुलझाने में निवासियों का सहयोग मांगा। आज के इस बैठक नेफ़ोवा से अभिषेक कुमार, दिनकर पांडे और दीपक गुप्ता शामिल रहें

About Post Author