Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

दिल्ली कश्‍मीर गेट इलाके में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी

by Priya Pandey
0 comment

दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के गिरने की खबर आ रही है। बिल्‍ड‍िंग के गिरने से मलबे के नीचे करीब 8 से 10 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, अभी तक आठ मजबूरों को मलबे से सुरक्षित निकाला गया है। जबकि कई और लोगों के दबे होने की आशंका है।

एक दर्जन से ज़्यादा एम्बुलेंस और कई पीसीआर और कई दमकल की गाड़ियाँ मौक़े पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्यों में जुटी हैं। दमकल विभाग ने बताया कि बिल्डिंग गिरने की सूचना शाम 5.24 बजे मिली। इसके बाद दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इस मामले में अभी और कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। सभी घायलों को इलाज के लिए अरूणा आसफ अली अस्‍पताल भेजा जा रहा है। घायल लोगों से बातचीत के बाद ही पता चल पाएगा कि कि‍तने लोग दबे हो सकते हैं।

पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने बताया कि निकोलसन रोड, कश्मीरी गेट पर एक इमारत ढहने की सूचना मिली थी। पुलिस, दमकल विभाग और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के जवानों को तुरंत मौके पर भेजा गया। बचाव अभियान जारी है। अभी तक किसी जनहानि की सूचना नही है।

जानकारी के मुताबिक निर्माणाधीन भवन 779 निकोलसन रोड, कश्‍मीरी गेट के विपरित साइड स्‍थ‍ित है। यह निर्माणाधीन भवन बेहद ही संकरी गली में स्‍थ‍ित है और करीब 6-7 मंजिला तक बनाया जा रहा था। बताया जा रहा है की अभी तक आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। वहीं, एनडीआरएफ और डीडीएमए की टीम को राहत और बचाव कार्य के लिए बुलाया गया है। मलबे में दबे लोगों को निकालने का कार्य किया जा रहा है।

About Post Author