April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूज़ीलैंड ने लगाई भारत से आने वाले यात्रियों पर रोक

भारत में लगातार कोरोना के मामले आ रहे हैं। हालात बेक़ाबू होते भी नज़र आ रहे हैं जहाँ हर दिन एक लाख से ज़्यादा संक्रमण के मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

इसी बीच न्यूज़ीलैंड ने भारत से आने-वाले यात्रियों पर अस्थाई तौर पर रोक लगा दी है। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इस क़दम की घोषणा की है। न्यूज़ीलैंड की एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह रोक वहाँ के नागरिकों और रहने वालों पर लगाई गई है।
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूज़ीलैंड ने लगाई भारत से आने वाले यात्रियों पर रोक
Photo Credit -The Indian Express
न्यूज़ीलैंड की हेल्थ डायरेक्टर जनरल एशले ब्लूमफ़िल्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि न्यूज़ीलैंड में 23 नए कोरोना केस आए हैं, जिनमें 17 वे लोग हैं, जो भारत से लौटे हैं। यात्रा पर यह बैन 11 से 28 अप्रैल तक लगाया गया है और अभी यह अस्थाई है। यह पहली बार है कि न्यूज़ीलैंड ने अपने नागरिकों या उस देश में रहने वालों के वापस लौटने पर रोक लगाई है।
ग़ौरतलब है कि भारत में कोरोना के नए मामलों में तेज़ी से इजाफ़ा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में 1,26,789 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, वहीं 685 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है। अब तक कुल कोरोना मारीज़ों की संख्या 1,29,28,574 हो गई है और मौत की बात करें तो इस वायरस से अब तक 1,66,862 लोगों की मौत हुई है।
देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 9,10,319 है।
Translate »