April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

लखनऊ और कानपुर में नाइट कर्फ्यू लागू, दोनों डीएम का आदेश- रात के 9 बजे से सुबह 6 बजे तक घर से बाहर निकलने वालों की खैर नहीं

लखनऊ और कानपुर में नाइट कर्फ्यू लागू, दोनों डीएम का आदेश- रात के 9 बजे से सुबह 6 बजे तक घर से बाहर निकलने वालों की खैर नहीं

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। बुधवार को पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण 40 से भी ज्यादा लोगों की मौत होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की रात को ही अपने अधिकारियों के साथ उच्च बैठक बुलाई। उन्होंने बीती रात को अपने आवास पर वीडियो के माध्यम से बैठक की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को कोरोना को देखते हुए उसे रोकथाम के लिए खुले निर्देश दिए है।

योगी आदित्यनाथ के इस आदेश के बाद लखनऊ और कानपुर के जिलाधिकारियों ने बड़ा फैसला लिया है। अब लखनऊ और कानपुर में रात के 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से जारी कर दिया गया है।

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश और कानपुर के डीएम आलोक तिवारी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि, नाइट कर्फ्यू में कोई भी व्यक्ति अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकता है। अगर किसी ने नियमों का उल्लंघन करने की कोशिश भी की तो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। किसी को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जायेगा।

दोनों डीएम ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि, हर एक व्यक्ति के चहरे में मास्क होना अनिवार्य है। बिना मास्क के जो भी व्यक्ति बाहर घूमेगा, उसको जुर्माना देना होगा। कोविड-19 के नियमों का पूरा पालन करना अनिवार्य है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से जारी हो गया है।

Translate »