May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बिहार में 15 मई तक लागू रहेगा नाइट कर्फ़्यू, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की घोषणा

कोरोना संक्रमण से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में बिहार भी शामिल है। यहाँ लगातार लोग संक्रमित हो रहे हैं जिस कारण अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि बिहार में 15 मई तक नाइट कर्फ़्यू लागू रहेगा। इसके तहत सभी पार्क, मॉल, सिनेमाघर बंद रहेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि बिहार राज्य में आज 8690 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इसे दखते हुए सरकार यह निर्णय ले रही है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कंटेन्मेंट ज़ोन बनाया जाएगा। इस ज़ोन में लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था राज्य सरकार करेगी।
Credit- TOI
नितीश कुमार ने ये भी कहा कि जो लोग आरटीपीसीआर टेस्ट करवाएंगे उनकी रिपोर्ट ठीक समय पर दी जाएगी। यह फ़ैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि बिहार में टेस्टिंग के बाद भी रिपोर्ट न आने की शिक़ायतें देखने को मिल रही हैं जहाँ उन्हें कई दिनों तक इसका इंतज़ार करना पड़ रहा है। संक्रमण के तेज़ी से फैलने का यह एक कारण है क्योंकि रिपोर्ट मिलने तक लोग आइसोलेशन में नहीं जा रहे हैं जिससे अन्य लोगों के संक्रमित होने का ख़तरा भी बढ़ रहा है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति और दवा का भी इंतज़ाम किया जायेगा। इनमें होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की मॉनिटरिंग का भी पुख़्ता प्रबंध किया जायेगा। 
कुमार ने ज़ोर देकर कहा कि एंबुलेंस की जितनी भी ज़रूरत होगी वह पूरी की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य के बाहर रहने वालों से ये भी अपील की कि वे जल्द से जल्द वापस आ जाएं, उन्होंने चेताया कि देर करने से समस्याएँ बढ़ सकती हैं।
बता दें बिहार में अब कोरोना की रफ़्तार बेकाबू हो रही है। राज्य में हर रोज़ संक्रमितों के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं और कइयों की मौत हो रही है।
Translate »