May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर और लखनऊ समेत इन 10 जिलों में रात 8 बजे से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, सीएम योगी आदित्यनाथ दे दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्थिति की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। इस दौरान उन्होंने बड़ा फैसला लिया है। योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश के लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2,000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात 08 बजे से सुबह 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाए।

इसके आलावा होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों से नियमित संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त की जाए और आवश्यकतानुसार उनका मार्गदर्शन किया जाए। इस कार्य में CM Helpline 1076 का भी उपयोग किया जाए। टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता के साथ संचालित किया जाए।

योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान कहा कि, सभी जनपदों में कोविड मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। हर दिन इस स्थिति की जनपदवार समीक्षा की जाए। यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक जनपद में कोविड बेड, दवाओं, मेडिकल उपकरणों तथा ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनी रहे। कोविड से बचाव के लिए उपयोगी रेमडेसिवर और ऑक्सीजन की उपलब्धता पर सतत नजर रखी जाए। कार्यालय और मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा प्रतिदिन इसकी समीक्षा की जाए। किसी भी जनपद के किसी भी अस्पताल में इन आवश्यक चीजों का अभाव न हो।

Translate »