October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

क्रूज़ ड्रग केस में नहीं मिली आर्यन खान को बेल, 20 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा

मुंबई की स्पेशल अदालत ने 20 अक्टूबर तक के लिए क्रूज शिप ड्रग मामले में आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की ज़मानत याचिकाओं को फ़िलहाल खारिज कर दिया है।

 

 

आर्यन खान के वकील ने गुरुवार दोपहर सुनवाई के दौरान कहा था कि 23 साल के आर्यन को ज़मानत देने से चल रही जांच में कोई बाधा नहीं आएगी, चूंकि ज़मानत उनकी जांच जारी रखने के उनके अधिकार को नहीं छीनती है।

खान की ओर से केस लड़ने वाले अधिवक्ता अमित देसाई ने कहा कि आर्यन खान को ज़मानत देना यह कहीं से नहीं दर्शाता कि जांच में किसी तरह की बाधा आएगी, जैसा कि अडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने तर्क दिया है, जो चल रही ज़मानत याचिका में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

यह सुनवाई 2 अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज़ जहाज पर प्रतिबंधित ड्रग्स की ज़ब्ती के सिलसिले में चल रही है जिनपर ड्रग्स लेने और उसकी ख़रीद-फ़रोख़्त करने का आरोप है।

इससे पहले, एनसीबी ने अदालत से आर्यन खान को यह कहते हुए ज़मानत न देने का अनुरोध किया था कि खान कुछ सालों से ड्रग्स ले रहे हैं और ऐसे लोगों के संपर्क में थे जिनके एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा होने की आशंका है।

उन्होंने कहा कि विदेशों में किए गए वित्तीय लेनदेन के संबंध में आगे की जांच जारी है।

Translate »