September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी बनीं गौतम बुद्ध नगर की डीएम, जानिए कब तक संभालेंगी प्रभार

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई इस समय जिले में नहीं है। उनकी गैरमौजूदगी में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी आईएएस अफसर रितु महेश्वरी को गौतम बुद्ध नगर के डीएम पद की जिम्मेदारी दी है।

यानी कि जब तक सुहास एलवाई वापस नोएडा नहीं आ जाते तब तक रितु महेश्वरी जिले में जिलाधिकारी का कार्यभार संभालेंगी।

दरअसल, टोक्यो पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले देश के पहले आईएएस अफसर और गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एलवाई टोक्यो पहुंच गए हैं। शनिवार की सुबह सुहास एलवाई टोक्यो एयरपोर्ट पर पहुंचे। डीएम सुहास एलवाई का मैच 2 सितंबर को होगा। आईएएस सुहास एलवाई 2 सितंबर को बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स में अपना दम दिखाएंगे। सुहास एलवाई अपनी 6 सदस्यीय टीम के साथ टोक्यो में है।

गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा हाईटेक जिला है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई की गैरमौजूदगी में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी आईएएस अफसर रितु महेश्वरी को गौतम बुद्ध नगर के डीएम पद की जिम्मेदारी मिली है। जब तक सुहास एलवाई वापस नहीं आएंगे, तब तक रितु महेश्वरी ही गौतम बुद्ध नगर की जिलाधिकारी रहेंगी।

रितु माहेश्वरी उत्तर प्रदेश कैडर की 2003 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। रितु माहेश्वरी इससे पहले गाजियाबाद के डीएम के रूप में नियुक्त रह चुकी है। वर्तमान में रितु महेश्वरी नोएडा प्राधिकरण के सीईओ के अलावा नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की एमडी भी हैं। वहीं, सुहास एलवाई 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। सुहास एलवाई वर्तमान में पुरुष एकल में दुनिया में तीसरे नंबर के खिलाड़ी हैं।

Translate »