Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा प्राधिकरण ने किया पिंक मैराथन का आयोजन, इन महिलाओं को मिला सम्मान

by Disha
0 comment

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा स्टेडियम में पिंक मैराथन का आयोजन किया गया। इस मैराथन को 5 केटेगरी में विभाजित किया गया था। 20 वर्ष से 30 वर्ष की प्रथम, 31 से 40 वर्ष की दूसरी, 41 से 50 वर्ष की तृतीय, 50 से 60 वर्ष की चतुर्थ और 60 वर्ष से ऊपर के पांचवी कैटेगरी रखी गई थी।

 

 

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीमती ऋतु महेश्वरी ने पिंक मैराथन में विजेता महिलाओं को पुरस्कार दिया। प्रथम पुरस्कार 15 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार 11 हजार रुपये और तृतीय पुरस्कार 5100 रूपए का दिया गया। मैराथन में भाग लेने वाली महिलाओं को नोएडा प्राधिकरण द्वारा गुलाबी कैप तथा टी-शर्ट दी गई। मैराथन सुबह 7:00 बजे से शुरू हुई और 9:00 बजे तक चली। 10 मिनट के अंतराल पर प्रत्येक ग्रुप की मैराथन शुरू हुई।

प्रथम पुरस्कार एकता, द्वितीय पुरस्कार सुमैया और तृतीय पुरस्कार प्रीति को मिला है। ग्रुप 2 में प्रथम पुरस्कार शाह गुप्ता को द्वितीय पुरस्कार कुमारी बबीता को और तृतीय पुरस्कार गुनीता को मिला, ग्रुप- 3 में प्रथम पुरस्कार रेखा रावत को, द्वितीय पुरस्कार अंबिका शर्मा को और तृतीय पुरस्कार प्नेना डे को मिला। ग्रुप 4 में प्रथम पुरस्कार अंजुम कपूर को द्वितीय पुरस्कार लेह को और तृतीय पुरस्कार मीनू मित्तल को मिला। ग्रुप 5 में प्रथम पुरस्कार सुधा गुप्ता को, द्वितीय पुरस्कार सुनीता पटौरिया और तृतीय पुरस्कार जोसेफिन को मिला। सभी विजेताओं को नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

ऋतु महेश्वरी ने कहा कि, महिलाओं को स्वालंबन उनके बनाने और उनके  आत्म सम्मान की रक्षा के लिए नोएडा प्राधिकरण कृत संकल्प है। नोएडा प्राधिकरण ने महिलाओं के सम्मान की रक्षा को ध्यान में रहते हुए नोएडा क्षेत्र में जगह-जगह पिंक शौचालय का निर्माण कराया है। नोएडा प्राधिकरण महिलाओं के सम्मान के लिए हर तरह का प्रयास कर रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं के लिए भी नोएडा प्राधिकरण ने विशेष कार्य योजना तैयार की है।

About Post Author