May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा प्राधिकरण ने वेव ग्रुप से नोएडा सिटी सेंटर की जमीन छीनी, अब खुद बेचेगी

बुधवार को नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक के आदेश पर बड़ी कार्रवाई की गई है। नोएडा में वेव ग्रुप की नोएडा सिटी सेंटर की जमीन को नोएडा प्राधिकरण ले लिया है। नोएडा प्राधिकरण ने काफी समय पहले वेव ग्रुप को नोएडा की सबसे शानदार लोकेशन पर जमीन दी थी। अभी तक वेब ग्रुप नोएडा प्राधिकरण को जमीन के पैसे नहीं चुका पा रहा था। जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण ने आखिरकार जमीन को वापस ले लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार वेव ग्रुप में नोएडा में सबसे शानदार लोकेशन पर जमीन ली थी। उस समय उत्तर प्रदेश में बसपा की सुप्रीमो मायावती की सरकार थी। जभी पोंटी चड्ढा ने नोएडा की सबसे अच्छी लोकेशन पर नोएडा सिटी सेंटर के नाम से जमीन खरीदी थी। लेकिन अभी तक वेव ग्रुप इस जमीन की कीमत नहीं चुका पाया, जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा सिटी सेंटर की जमीन वापस ले ली है।
नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के अनुसार 4.5 लाख वर्ग मीटर कमर्शियल है। इस जमीन की कीमत 2500 करोड़ रुपये है। लेकिन अब नोएडा सिटी इस जमीन को करीब सात हजार करोड़ रुपए में बेचेगा। क्योंकि जमीन के रेट इस समय काफी महंगे हो चुके हैं। नोएडा की सबसे शानदार लोकेशन नोएडा सिटी सेंटर ही है।
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि वेव ग्रुप की नोएडा सिटी सेंटर की जमीन पर प्राधिकरण ने वापस अपना कब्जा ले लिया है। यह कार्रवाई नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के आदेश पर हुई है। उन्होंने बताया कि अभी जमीन को छोटे-छोटे हिस्सों में बांटकर बेचा जाएगा। जिससे लेने वाले व्यक्ति को कोई भी परेशानी ना हो। प्राधिकरण इस जमीन को बेचकर करीब 4500 करोड़ों का फायदा उठाएगी।
Translate »