December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

इस दिवाली एक बार फिर लौटी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाजारों में रौनक, नोएडा के कारोबारी बेचेंगे 1200 करोड़ का माल

गौतम बुद्ध नगर के बाजारों में 2 सालों बाद एक बार फिर रौनक लौट आई है। एक बार फिर शहर के लोग अपने परिवार के साथ दिवाली की शॉपिंग करने निकले हैं। एक बार फिर नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर दीवाली के मौके पर जाम लगना शुरू हो गया है। एक बार फिर बाजारों और मॉल में रौनक लौट आई है।

 

 

दरअसल, दो सालों से कोरोना काल के दौरान लोगों ने अपने घर से निकलना बंद कर दिया था। इस दौरान शहर को काफी नुकसान हुआ। गौतम बुद्ध नगर को ही नहीं बल्कि पूरे देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ गई। दिवाली हो या होली लोगों ने अपने घरों से निकलना बंद कर दिया था। कोरोना और लॉकडाउन ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। लेकिन एक बार फिर हालत सामान्य होती नजर आ रही है।

दिवाली के मौके पर शनिवार और आज रविवार को बाजारों और मॉलों में भारी भीड़ है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाजारों में बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स, सर्राफा, मोबाइल, सजावटी सामग्री और कपड़ों समेत काफी सामानों की लोग खरीदारी करने अपने परिवार के साथ पहुंच रहे है। जिसके कारण से सेक्टर-18, अट्टा मार्केट, भंगेल, सलारपुर, हरौला, बरौला सेक्टर-12/22, जगत फॉर्म, कासना और तुगलपुर समेत सभी बाजारों में रौनक आ गई है।

नोएडा में इस बार सोने के आभूषण चांदी के आभूषण सिक्के आदि ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। इस संकेत को देखते हुए ऐसा लगता है कि इस दिवाली पर नोएडा में भी कोरोना वायरस काल के पूर्व स्तर से भी अधिक बिक्री होने के संभावना है।

यदि हम नोएडा के बाजारों की बात करें तव सोना आभूषण में व्यापारियों की 250 करोड़ के आसपास, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की बिक्री 200 करोड़ के आसपास गारमेंट्स की बिक्री 100 करोड़ के आसपास गिफ्ट आइटम्स आदि की बिक्री 200 करोड़ के आसपास बर्तन आदि की बिक्री 50 करोड़ के आसपास सजावट के सामानों की बिक्री 50 करोड़ के आसपास और फर्नीचर आदि की बिक्री 150 करोड़ के आसपासअन्य सामानों की बिक्री 250 करोड़ के आसपास कुल मिलाकर 1000 से 1200 करोड़ के आस पास बिक्री के संकेत हैं।

Translate »