Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इको विलेज-1 में झुका बेसमेंट का पिलर, टेंशन में 500 से अधिक परिवार

by Priya Pandey
0 comment

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इको विलेज-1 सोसाइटी में सोमवार को एसटीपी के निर्माण के चलते सड़क एक फीट धंस गई। इससे बेसमेंट का एक पिलर भी झुक गया। इससे सोसाइटी के लोग सकते में आ गए। वहीं, सड़क पर गाड़ियों का दबाव अधिक होने से उसे बंद कर दिया गया है। एहतियातन सोसाइटी के एक नंबर गेट को भी बंद कर दिया गया है।

ग्रेनो वेस्ट के इको विलेज-1 सोसाइटी में 2000 से अधिक परिवार रहते हैं। सोसाइटी में कॉमर्शियल सेंटर के पास एसटीपी का निर्माण बिल्डर कर रहा है। इसके आसपास चार टावर हैं। उनमें रह रहे करीब 500 से अधिक परिवारों की चिंता बढ़ी। सोसाइटी निवासी समीर भारद्वाज और मनीष कुमार ने बताया कि एसटीपी निर्माण के दौरान सड़क धंस गई। इसकी वजह से बेसमेंट के एक पिलर में दरार आ गई। बेसमेंट एरिया का लेंटर भी डैमेज हो गया है। उसका मलबा अब गिरना शुरू हो गया है। लोगों ने बताया कि सोसाइटी के गेट नंबर एक को जोड़ने वाली रोड़ पर दरार आने से उसको बंद कर दिया है। सड़क बंद होने की वजह से गेट नंबर एक को बंद कर दिया है और गाड़ियों की आवाजाही भी रोक दी गई है। इस मामले की शिकायत बिल्डर मैनेजमेंट से की गई है।

बिल्डर प्रबधंन के मीडिया प्रभारी राजेश ने बताया कि मेंटेनेस टीम काम कर रही है। जहां पर दरार आई है, वहां पर मरम्मत कर पिलर को दुरुस्त किया जाएगा।

जैक और बल्लियों पर रोका दरार वाला हिस्सा
निवासियों ने बताया कि लोगों की शिकायत के बाद प्रबंधन ने संज्ञान लिया। सड़क को जैक और पिलर पर रोका हुआ है। इसके बाद भी आसपास रहने वाले लोगों को डर बना हुआ है। सोसाइटी निवासियों ने कहा है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को संज्ञान लेकर सोसाइटी का सुरक्षा ऑडिट कराना चाहिए ताकि लोगों की सुरक्षा दुरुस्त हो सके।

About Post Author