December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा के किसानों ने किया विधायक पंकज सिंह का घेराव, 26 नवंबर या 27 नवंबर को विधायक किसानों के साथ जाएंगे लखनऊ

भारतीय किसान परिषद ने सोमवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह का घेराव किया। इस दौरान पंकज सिंह ने आश्वासन दिया कि वह उनकी समस्याओं का जल्द निस्तारण करेंगे।

 

 

पंकज सिंह ने किसानों को आश्वासन दिया है कि वह 26 नवंबर या 27 नवंबर को किसानों के साथ लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के सामने वार्तालाप करवाएंगे लेकिन किसानों का कहना है कि वह लखनऊ नहीं जाना चाहते। उनकी समस्याओं को समाधान यही नोएडा में होना चाहिए।

किसानों ने सोमवार को नोएडा के विधायक पंकज सिंह का घेराव किया। किसान पिछले करीब 83 दिनों से नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अभी तक किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है। किसानों का कहना है कि प्राधिकरण और जनप्रतिनिधि किसानों को अनदेखा कर रहे हैं। जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा वह नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन करते रहेंगे। इन्हीं मुद्दों को लेकर किसानों ने सोमवार को पंकज सिंह के आवास का घेराव किया।

जिस समय पंकज सिंह के आवास का घेराव किया गया, उस समय पंकज सिंह अपने घर में ही मौजूद थे। किसानों ने प्राधिकरण और अफसर के विरोध में खूब नारेबाजी की। इस प्रदर्शन में बड़े बुजुर्ग, महिलाएं और युवाओं भी शामिल थे। काफी प्रदर्शन के बाद नोएडा विधायक पंकज सिंह किसानों के समक्ष पेश हुए और उन्होंने किसानों से वार्तालाप की। इस दौरान भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने पंकज सिंह के सामने अपनी बातें रखी और किसानों के लिए न्याय मांगा।

सुखबीर पहलवान ने पंकज सिंह से कहा, “देश का किसान आज सड़क पर बैठा हुआ है। इस देश का किसान पूरे देश की जनता को अनाज खिलाता है। उसके बावजूद भी इस देश के किसान की यह दुर्दशा है। शर्म की बात है कि पिछले करीब 83 दिनों से वह नोएडा प्राधिकरण पर इन मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कोई भी अफसर या जनप्रतिनिधि सुनने वाला नहीं है। किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाते हैं और किसानों को जेल भेजा जाता है लेकिन कोई भी समस्या का समाधान करने वाला व्यक्ति नहीं है।”

इस दौरान पंकज सिंह ने किसानों का आश्वासन देते हुए कहा, “वह गौतमबुद्ध नगद के हर किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। अगर जिले के किसान तो कोई भी आपत्ति आती है तो उससे पहले मैं उस आपत्ति का सामना करूंगा। अगर कोई भी किसानों पर वार करेगा तो मैं पहले अपना सीना सामने लाऊंगा, मैं नोएडा के किसानों पर आंच नहीं आने दूंगा। रही बात किसानों की समस्या की तो 26 नवंबर या फिर 27 नवंबर को मैं खुद आप सभी किसानों भाइयों के साथ मिलकर लखनऊ चलूंगा और हाईकमान से आपकी वार्तालाप करूंगा। किसानों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान होगा। आप सभी किसान भाइयों की समस्याओं को लेकर मैं लगातार प्रशासन और शासन में बातचीत कर रहा हूं।”

Translate »