नोएडा के इस युवक ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई लोगों के एक गाड़ी को 12 बार बेचा, जानिए कैसे करता था अपराध

नोएडा पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो एक गाड़ी को 12 बार बेच चुका है। यह आरोपी एक व्यक्ति को गाड़ी बेचने के कुछ दिनों बाद उससे गाड़ी चुरा लेता था। जिसके पश्चात दूसरे व्यक्ति को गाड़ी बेच देता था। पुलिस ने इस आरोपी को नोएडा के सेक्टर-22 के पास से गिरफ्तार किया है।

नोएडा के इस युवक ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई लोगों के एक गाड़ी को 12 बार बेचा
नोएडा के इस युवक ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई लोगों के एक गाड़ी को 12 बार बेचा

नोएडा के एसीपी रजनीश कुमार वर्मा ने बताया कि, नोएडा सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस ने मनोतम त्यागी उर्फ मोनू त्यागी को गिरफ्तार किया है। मोनू त्यागी फिलहाल में बिसरख कोतवाली क्षेत्र इलाके में रहता है। आरोपी के पास से एक फर्जी नंबर प्लेट लगी वैगनआर कार, दो मोबाइल, फर्जी पैन कार्ड और फर्जी आधार कार्ड बरामद किया गया है।

अपराध करने का तरीका
आरोपी द्वारा कार में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया जाता था कि यह कार बिकाऊ है। यह आरोपी कार में जीपीएस भी लगाकर रखता है। उसके बाद ग्राहक से मिलकर उससे पैसे लेकर कभी कार को स्टार्ट ना होने का बहाना बनाकर, कभी कागजों की फोटोकॉपी का बहाना बनाकर कार को वहां से भगा कर ले जाता है। एक बार इस आरोपी द्वारा एक ग्राहक को स्विफ्ट कार इसी प्रकार से 2 लाख 30 हजार में बेची उसके बाद जीपीएस की मदद से कार को ट्रेश कर के कार की दूसरी चाभी से कार को चोरी कर के ले गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना सेक्टर 24 थाने में मुकदमा दर्ज है। आरोपी द्वारा जनपद के अन्य थानों पर तथा अन्य जनपदो तथा उत्तराखंड राज्य में भी इसी प्रकार के अपराध किए गए हैं। इसके संबंध में आधा दर्जन से अधिक अभियोग नोएडा तथा उत्तराखंड में दर्ज हैं।