May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अब प्रत्येक रविवार को उत्तर प्रदेश में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश

उत्तर प्रदेश में भी वीकेंड लॉकडाउन, रविवार को इमरजेंसी सेवाएँ छोड़ सब बन्द।

उत्तर प्रदेश में जिस तरह से पिछले एक महीने से कोरोना की दहशत फैल रही है उसी को देखते हुए यूपी सरकार ने राज्य में वीकेंड लॉक डाउन लगाने के निर्देश दिए हैं।बता दें रविवार को ग्रामीण और शहरों में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़ पूरी तरह से बन्द रहेगा।  योगी आदित्यनाथ ने अपनी टीम-11 के साथ मिलकर एक हाई लेवल बैठक की है। जिसमें कोरोना वायरस को रोकने के लिए उन्होंने निर्णय लिया है। योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि, पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगेगा। उत्तर प्रदेश की कोई भी मार्केट यह दुकान रविवार के दिन नहीं खुलेंगे। अगर ऐसा हुआ तो उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मास्क न लगाने पर भारी जुर्माना

राज्य में लापरवाहों पर शिकंजा कसने के लिये राज्य सरकार ने जुर्माने का भी प्रबंध किया है, मादक न लगाने पर 1000 रुपये का जुर्माना होगा और अगर दोबारा बिना मास्क के पकड़े गए तो 10 गुना जुर्माना वसूला जाएगा।

DRDO बनाएगा 1000 बेडों का अस्पताल

राजधानी लखनऊ में DRDO ( डिफेंस रिसर्च एंड डेवेलपमेंट आर्गेनाईजेशन) 1000 बेडों की क्षमता वाला हॉस्पिटल बनाएगी। ख़बरों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह की योगी आदित्यनाथ से बातचीत के बाद ये निर्णय लिया गया।बता दें कि यह अस्पताल सेक्टर15 वृन्दावन टाउनशिप में लगाया जा सकता हैं जहां डिफेंस एक्सपो लगा था।

उत्तर प्रदेश में भी 22,339 मामले सामने आए हैं और 104 लोगों की मौत हो गई।

Translate »