September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अब लोगों की डोर-टू-डोर होगी कोरोना की जांच, 21 अगस्त लेकर 30 अगस्त प्रदेश में चलेगा विशेष अभियान

उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अब एक और अभियान चलाने वाली है। गाजियाबाद जनपद में 21 अगस्त लेकर 30 अगस्त तक एक विशेष अभियान चलाया जाएगा।

Reuters

जिसके तहत गाजियाबाद में हर एक घर-घर जाकर लोगों की जांच की जाएगी। जिसमें कोरोना की पुष्टि होगी। उसका इलाज किया जाएगा। इसको लेकर गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है।

अकेले गाजियाबाद में इस विशेष अभियान के लिए 3000 से ज्यादा कर्मचारी तैनात किए गए हैं। जो गाजियाबाद में घर-घर जाकर लोगों की जांच करेंगे। अगर किसी भी घर में किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत है, तो उसका तत्काल इलाज किया जाएगा। अगर किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उनकी जांच की जाएगी। यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा।

गाजियाबाद के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि, वोटर लिस्ट के आधार पर घर-घर जाकर यह विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस विशेष अभियान की प्रतिदिन रिपोर्ट जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार को देनी होगी। जिसमें यह सब लिखित तौर पर होगा कि, कितने लोगों की जांच की गई है। कितने परिवारों की जांच की गई है। कहां-कहां पर जांच की गई है। कितने लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और किसमें लक्षण पाए गए हैं।

गाजियाबाद जनपद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि, शासन के निर्देश पर यह विशेष अभियान चलाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसके लिए टीमों का गठन भी किया गया है। जिसमें करीब 3000 लोग शामिल हैं। सामाजिक संगठनों की मदद भी ली जाएगी। यह अभियान लोगों को कोरोना से बचाना है। जो 21 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक चलेगा।

You may have missed

Translate »