Saturday, October 1, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

अब 2000 रुपये में स्टेडियम में टी-20 मैच खेल सकेंगे ग्रेनो के गली क्रिकेटर, सीईओ ने बैठक कर लिया निर्णय, एक सितंबर से बुकिंग होगी शुरू

by Priya Pandey
0 comment

अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट ग्राउंड में ग्रेटर नोएडा के गली क्रिकेटर भी टी-20 मैच खेल सकेंगे। क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने बैठक में यह निर्णय लिया।

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में कई खेलों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मौजूद हैं। सीईओ सुरेन्द्र सिंह ग्रेटर नोएडावासियों के लिए इन सुविधाओं को जल्द शुरू करना चाह रहे हैं। उन्होंने इसकी जिम्मेदारी एसीईओ प्रेरणा शर्मा को दी। उन्होंने स्टेडियम का विजिट करके मौजूद इंफ्रास्ट्रक्चर का जायजा लिया। अब एक-एक करके यह खेल सुविधाएं शुरू की जाएंगी। क्रिकेट से इसकी शुरुआत होने जा रही है। सीईओ के निर्देश पर पहली बार क्रिकेट ग्राउंड को टी-20 मैच के लिए भी बुकिंग पर देने का फैसला लिया गया। इसका शुल्क भी बहुत कम रखा गया है। बुधवार को सीईओ ने स्टेडियम में स्थित खेल सुविधाओं की समीक्षा की, जिसमें एसीईओ प्रेरणा शर्मा, ओएसडी व स्टेडियम के प्रभारी आरएस यादव व कंसल्टेंट एजेंसी ईएंडवाई के प्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक में गली क्रिकेट के टी-20 मैचों के लिए सिर्फ 2000 रुपये शुल्क तय किया गया है। टी-20 मैचों के लिए व्यक्तिगत, क्लब व संस्थाओं के लिए वीकेंड को छोड़कर 3000 रुपये और कार्पोरेट के लिए 4500 रुपये है, जबकि वीकेंड में क्रमशः 4500 और 5500 रुपये है। अब तक 8 घंटे के लिए ही ग्राउंड बुक करने की सुविधा थी, जिसका शुल्क व्यक्तिगत, क्लब व संस्थाओं के लिए 9000 रुपए (सामान्य दिन) व 12000 रुपये (वीकेंड) और कार्पोरेट के लिए 20 हजार (वीकडेज) व 25 हजार रुपये (वीकेंड) है। एसीईओ ने बताया कि टी-20 मैच के लिए क्रिकेट ग्राउंड की बुकिंग स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जाकर कराई जा सकती है। बैठक में सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने सभी खेल सुविधाओं को एक-एक करके शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिए।

क्रिकेट ग्राउंड 8 घंटे के लिए बुक करने का मौजूदा शुल्क (रुपये में)

व्यक्तिगत/क्लब कार्पोरेट
9000 (वीकडेज) 20000 (वीकडेज)
12000(वीकेंड) 25000 (वीकेंड)


नोट: तय शुल्क में जीएसटी शामिल नहीं है। वह अलग से देय होगी।

About Post Author