February 28, 2021

Truth Always Wins!

अब कुछ ही मिनटों में होगा दिल्ली से ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक का सफर, अक्टूबर से सिग्नेचर ब्रिज पर दौड़ेंगे फर्राटेदार वाहन

नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के मार्ग को आसान करने वाले सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। पहले इस फ्लाईओवर को पूरा होने की बात दिसंबर तक थी। लेकिन ऋतु माहेश्वरी के आदेश के बाद काम में काफी तेजी लाई गई है। जिसके बाद इस फ्लाईओवर अक्टूबर 2021 तक ही पूरा हो जायेगा। अक्टूबर से इस पर वाहन फर्राटेदार स्पीड़ से दौड़ेंगे।

नोएडा के MP3 मार्ग पर पर्थला चौक पर बनने वाले नोएडा सिग्नेचर ब्रिज का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी ने बताया कि, नोएडा अथॉरिटी ने मंगलम बिल्डकॉन लिमिटेड ने फ्लाईओवर परियोजना का टेंडर देकर पास कर दिया है। यह नोएडा सिग्नेचर ब्रिज निर्माण में 80.53 करोड़ रुपये की लागत लगेगी। यह फ्लाईओवर 697 मीटर लंबे और 6 लेन का होगा।

सांकेतिक चित्र  

उन्होंने बताया कि, यह फ्लाईओवर नोएडा के सेक्टर-51, 52, 61, 71, 72, 73, 74, 75, 76, 77, 78, 79, 121 और 122 के निवासियों के लिए काफी फायदेमंद होगा। दिल्ली, सरिता विहार से गाजियाबाद हापुड़ और ग्रेटर नोएडा वेस्ट को जाने वाले लोगों के लिए सिग्नल फ्री यातायात मिल सकेगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट से नोएडा में आने वाले कई लाख लोगों का आवागमन सुविधा मिलेगी। इस परियोजना को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए रितु माहेश्वरी ने निर्देश दिए हैं। यह दिसंबर 2021 तक पूर्ण होने की बात हुई थी। लेकिन अब अक्टूबर तक ही इस फ्लाईओवर पर वाहन दौड़ेंगे।

Translate »