April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

एनपीसीएल ने ग्रेटर नोएडा के 84 बिल्डरों को थमाया नोटिस, निवासियों ने लगाया करोड़ों रूपये की धोखाधड़ी का अरोप

एनपीसीएल ने ग्रेटर नोएडा में मौजूद 84 सोसाइटियों के बिल्डरों को बड़ा झटका दिया है। एनपीसीएल ने 84 सोसाइटी के बिल्डरों को नोटिस थमाया है। जिसका जवाब एनपीसीएल ने अगले 15 दिनों में सबूतों के साथ मांगा है। जवाब नहीं देने पर बिल्डरों पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा शहर में रहने वाले लोग काफी महीनों से एनपीसीएल से शिकायत कर रहे थे कि, उनकी सोसाइटी का बिल्डर उसके साथ धोखाधड़ी कर रहा है। आरोप है कि, बिल्डर एनपीसीएल से तय रेट में बिजली का भुगतान करता है और निवासियों ने अधिक मात्रा में बिजली का भुगतान करता है। इस मामले में काफी सोसाइटी के लोगों ने एनपीसीएल को लिखित शिकायत दी थी। जिसके बाद एनपीसीएल ने इन 84 बिल्डरों को नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है।

निवासियों का अरोप है कि, बिल्डर एनपीसीएल से करीब 500 किलोवाट का भार लेता है और उसी के हिसाब से तय रेट में एनपीसीएल को भुगतान करता है। लेकिन बिल्डर एनपीसीएल से 500 किलोवाट भार लेकर सोसाइटी में लोगों को 2000 किलोवाट का भार देता और अधिक रेट में फिक्स चार्ज के नाम पर वसूली करता है। इन आरोप को ध्यान में रखते हुए एनपीसीएल ने इन 84 सोसाइटियों को नोटिस जारी कर पूरे मामले की पूरी जानकारी मांगी है।

Translate »