Saturday, August 20, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

भारत और अफ्रीका वनडे सीरीज आज से, पहली बार वनडे में कप्तानी करेंगे राहुल

by Priya Pandey
0 comment

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे पार्ल में खेला जाएगा, जहां केएल राहुल पहली बार 50 ओवर फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आएंगे। रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है।

इधर, वनडे में कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली भी पहली बार बतौर खिलाड़ी मैदान पर नजर आएंगे। कोहली ने आखिरी बार बतौर प्लेयर वनडे 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। कोहली के साथ वनडे टीम में वापसी करने वाले आर अश्विन भी 2017 के बाद इस फॉर्मेट में खेलते नजर आएंगे।

साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले बीसीसीआई ने वनडे फॉर्मेट की कप्तानी विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा को दे दी थी। हालांकि रोहित चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं है। टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. ऐसे में वापसी के लिए बेताब है।

राहुल पहली बार वनडे फॉर्मेट में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल केवल कप्तानी ही नहीं संभालेंगे पर उनकी जगह ओपनिंग भी करेंगे।

वेंकटेश को मिलेगा डेब्यू का मौका

वनडे सीरीज में हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किए गए वेंकटेश अय्यर को वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है। अय्यर ने IPL फेज-2 से लेकर घरेलू क्रिकेट तक लगातार शानदार खेल दिखाया है। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वेंकटेश को टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला था और उन्होंने 3 मैचों में 36 रन बनाने के अलावा 1 विकेट भी चटकाया था।

About Post Author