November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जानें जीवन साथी के रूप में कैसा है किंग खान का व्यक्तित्व, शाहरुख खान के जन्मदिन पर विशेष

आज बॉलीवुड अभिनेता और पूरे विश्व में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले शाहरुख खान का जन्मदिन है। मशहूर सुपरस्टार शाहरुख खान आज 2 नवंबर 2021 को 56 साल की हो गए है। 2 नवंबर 1995 में शाहरुख खान का जन्म हुआ था। शाहरुख खान के तीन बच्चे हैं। उनको अभी तक काफी पुरस्कार भी मिल चुके हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ अनोखी बातें

 

Shahrukh Khan/IG

 

बॉलीवुड दुनिया में अब तक 4 खान पैदा हुए हैं। जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान और सैफ अली खान शामिल हैं। अकेले अभी तक शाहरुख खान ही हैं जिन्होंने अपनी वैवाहिक जिंदगी को बखूबी से निभाया है। शाहरुख खान की शादी गौरी खान से 1991 में हुई थी। तब से अब तक शाहरुख खान और गौरी खान एक साथ ही हैं। शाहरुख खान इस मामले में चारों खान में नंबर वन हैं।

आमिर खान की बात करें तो उन्होंने 2005 में किरण राव से शादी की थी। जिसके बाद आमिर खान ने 2021 यानी कि इसी साल में उनको तलाक दे दिया। उससे पहले आमिर खान ने 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी। जिसके बाद 2002 में दोनों अलग हो गए थे।

अगर बात करें सैफ़ अली खान की तो सैफ़ अली खान ने 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी और 2004 में दोनों ने डिवोर्स ले लिया था। उसके बाद 2012 में आमिर खान ने करीना कपूर से शादी की है। करीना कपूर और आमिर खान का रिश्ता अभी तक बना हुआ है।

इसके अलावा सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की है। लेकिन सलमान खान अभी तक काफी रिलेशनशिप में रह चुके हैं। उनकी शादी की बात कई अभिनेत्रियों से जुड़ी। लेकिन बाद में टूट गई। जिसमें ऐश्वर्या राय और करीना कपूर का भी नाम शामिल था।

 

गौरी को अपना लकी चार्म मानते हैं शाहरुख

Shahrukh Khan and Gauri Khan/IG

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने “दीवाना फिल्म” से अपने फिल्मी दुनिया की शुरुआत की। 25 जून 1992 को शाहरुख खान की पहली फिल्म दीवाना रिलीज हुई थी। शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है कि इस फ़िल्म में जो किरदार लोगों को पसंद आया है, उसमें महत्वपूर्ण योगदान उनकी पत्नी गौरी खान का भी है। गौरी खान से शादी करने के बाद अगली साल ही शाहरुख खान की पहली फ़िल्म दीवाना रिलीज हुई थी। उसके एक के बाद एक शाहरुख खान ने बॉलीवुड दुनिया में धूम मचा दी।

Translate »