Thursday, June 30, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर नशा मुक्ति अभियान “एक युद्ध नशे के विरूद्ध” के जरिए युवा को नशे से दूर रखने का प्रयास

by Sachin Singh Rathore
0 comment

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार, पुलिस उपायुक्त महिला एवं बाल सुरक्षा गौतमबुद्धनगर के नेतृत्व में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के अन्तर्गत बच्चों को नशे से दूर रखने के लिये एक माह के लिये चलाया जा रहा है अभियान “एक युद्ध नशे के विरूद्ध।

एक ही बता नशे के विरुद्ध अभियान के तहत आज के युवा जनरेशन को नशा से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा है। इस अभियान के तहत नशा करने वालों के और नशा करवाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर के द्वारा यह कदम आज के समय में अत्यंत जरूरी है।


उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार, पुलिस उपायुक्त महिला एवं बाल सुरक्षा गौतमबुद्धनगर के नेतृत्व में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के अन्तर्गत बच्चों को नशे से दूर रखने के लिये एक माह के लिये “एक युद्ध नशे के विरूद्ध” अभियान चलाया जा रहा है।

“एक योद्धा नशे के विरुद्ध” अभियान के तहत आज दिनांक 07.04.2022 को ए0एच0टी0यू0 टीम व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा सेक्टर-125 एमिटी यूनिवर्सिटी,बोटेनिकल गार्डन, सेक्टर 37 के बस स्टैण्ड व मेट्रो स्टेशन नोएडा की 100 गज की परिधि में तम्बाकू उत्पाद आदि बेचने वाले व्यक्तियो के विरूद्ध सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेध और व्यापार तथा वाणिज्य, उत्पाद ,प्रदाय और वितरण व विनियमन) अधिनियम 2003 की धारा 6ए व 6बी के अन्तर्गत कार्यवाही कर 16 व्यक्तियो के चालान कर उनसे 2850 रूपये जुर्माना वसूला गया। यह चैकिंग व चालान का अभियान निरन्तर जारी रहेगा।