September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ विपक्षी नेता एकजुट, आगामी रणनीति के लिए जारी है बैठक

विपक्षी पार्टियों और केंद्र सरकार के बीच संसद में जारी गतिरोध का कोई विराम नज़र नहीं आ रहा है, जिसके कारण सदन की कार्यवाही बाधित हो रही है। कृषि क़ानून और पेगासस स्कैंडल के मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र पर हमलावर है।

 

Ndtv

 

माना जा रहा है कि यह विरोध महज़ सरकार को संसद में ज़रूरी मुद्दों की ओर बातचीत के लिए खींचना ही नहीं है बल्कि उसे व्यापक रूप से घेरना भी है। सरकार के ख़िलाफ़ आगे की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद पहुँच चुके हैं। राहुल के अलावा कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडगे और अधीर रंजन चौधरी, शिवसेना के संजय राउत और आरजेडी के मनोज झा भी इस बैठक के लिए पहुंच चुके हैं।

इस बैठक में कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी, एनसीपी, शिवसेना, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, सीपीआईएम, आप, सीपीआई, आईयूएमएल, आरएसपी, नेशनल कॉन्‍फ्रेस और एलजेडी के प्रतिनिधि हिस्‍सा ले रहे हैं। ख़बर ये भी है कि विपक्षी नेताओं का दोपहर 12:30 बजे बस से जंतर मंतर जाने की भी योजना है।

बता दें कि संसद में सरकार के ख़िलाफ़ जारी विरोध प्रदर्शन के दरम्यान मंगलवार को राहुल गांधी ने विपक्ष के नेताओं के साथ ब्रेकफ़ास्ट मीटिंग भी की थी। संसद में लगातार केंद्र और विपक्षी पार्टियों के बीच गतिरोध जारी है जिसमें महँगाई, पेगासस, कृषि क़ानून जैसे मुद्दे बहस का केंद्र बने हुए हैं। विपक्ष का आरोप है कि सरकार ज़रूरी मुद्दों पर बातचीत करने से बच रही है।

You may have missed

Translate »