June 18, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Motherland Post एक्सक्लूसिव – ग्रेटर नोएडा में खत्म हो रही ऑक्सीजन की किल्लत, लोगों की उम्मीदें जगी, इन लोगों ने बढ़ाया मदद का हाथ, पूरी जानकारी

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण ग्रेटर नोएडा में ऑक्सीजन की भारी किल्ल्त हो रही थी। लेकिन अब काफी तेजी के साथ ऑक्सीजन की किल्ल्त दूर होती जा रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, जिला प्रशासन और कुछ प्राइवेट संस्थान मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग में जीतते दिखाई दे रहे है। लोगों को अब उम्मीद बढ़ने लगी है कि, जल्द की सब कुछ ठीक हो जायेगा। अस्पताल से लेकर विधायक और सामाजिक संस्थान तक ग्रेटर नोएडा में ऑक्सीजन की किल्ल्त को दूर करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

शारदा अस्पताल में 21 हजार लीटर का ऑक्सीजन प्लांट शुरू
ग्रेटर नोएडा में स्थित शारदा अस्पताल में 21 हजार लीटर का ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया है। शारदा अस्पताल में अभी तक कुल 6 हजार लीटर ऑक्सीजन मौजूद थी। अस्पताल में 6000 लीटर का ऑक्सीजन प्लांट चल रहा था। लेकिन अब शारदा अस्पताल में 21 हजार का नया ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने से ग्रेटर नोएडा में राहत की सांस आ गई है। जिसके बाद अब अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई भी कमी नहीं होगी। इसका शुभारंभ पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया है।

नेफोवा और नेफोमा की मेहनत लाई रंग
अभी तक जब जिले में ऑक्सीजन की समस्या हो रही थी तो सामाजिक और लोगों की समस्या को उठाने वाले संगठन नेफोवा और नेफोमा ने हरिद्वार से ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए ऑक्सीजन मंगाते थे। यह पहल दोनों संगठनों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ मिलकर की थी। लेकिन 2 दिनों पहले हरिद्वार प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा में ऑक्सीजन भेजने से मना कर दिया। जिसके बाद लोगों की समस्या बढ़ गई। लेकिन नेफोवा और नेफोमा की मेहनत से जिले में ऑक्सीजन आना बंद नहीं होगा। अब गाजियाबाद में स्थित गोयल इंटरप्राइज द्वारा शहर में ऑक्सीजन रिफिलिंग की जाएगी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गुरुद्वारे ने लगाया ऑक्सीजन का लंगर
इस समय ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऑक्सीजन की भारी समस्या देखने को मिल रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इस समय हजारों लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। ऐसे में ऑक्सीजन की काफी आवश्यकता है। लोगों की मदद के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गुरुद्वारे की कमेटी ने मदद का हाथ बढ़ाया है। गुरुद्वारे में हमेशा भोजन का लंगर होता है। लेकिन अब जब कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों को ऑक्सीजन की आवश्यकता है तो ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गुरुद्वारे कमेटी ने ऑक्सीजन का लंगर लगाना भी शुरू कर दिया है। गुरुद्वारे कमेटी ने लोगों की सेवाओं के लिए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगाए गए हैं। जिनको भी ऑक्सीजन की जरुरत होगी। उनको 3 दिनों के लिए फ्री में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल जाएंगे।

Translate »