November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बड़ी खबर : पाकिस्तान ने गुजरात के ओखा तट पर किया दुस्साहस, पाकिस्तानी मरीन के गोलीबारी में मारे गए और घायल हुए भारतीय मछुआरे।

पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों से अपना परिचय दिया है। दरअसल, पाकिस्तान ने गुजरात के ओखा तट पर गोलीबारी की है।

Machhuware

यह गोलीबारी पाक मरीन की ओर से भारतीय मछुआरों की  नाव पर किया गया है। जिस वक्त गोली चलाई गई उस वक्त नाव पर करीबन 6 मछुआरे सवार थे। जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान मरीन की ओर से कई गोलियां भारत के मछुआरों के नाम पर दागी गई है। यही नहीं पाकिस्तान की ओर से बोट को बंधक बनाने की भी कोशिश की गई। पिछले साल भी ऐसे ही घटनाएं पाकिस्तान द्वारा की गई थी और अब फिर उसको दोहराने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान।

इसी तरीके से पाकिस्तान पिछले साल 2020 में भी भारतीय मछुआरों पर हमला बोला था और एक बार फिर इसी तरह की जानकारी मिल रही है।

एक मछुआरे की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

पाकिस्तान की ओर से चलाए गए गोलीबारी में नाव पर सवार भारत के 1 मछुआरे की मौत हो गई है, जिसका नाम श्रीधर बताया जा रहा है। जबकि दो मछुआरों की गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर आ रही है। यह घटनाओं ओखा तट पर 7 नवंबर को ठीक सुबह हुई है। जानकारी मिली है कि भारतीय मरीन द्वारा अब इस मामले पर एफआईआर दर्ज कर इसकी जांच शुरू की जाएगी। जिसके बाद दोषियों पर कार्रवाई करने की तैयारी भी की जाएगी।

पाकिस्तान मरीन की ओर से यह लगातार दूसरे साल भी की गई फायरिंग यह साफ-साफ दर्शाता है कि पाकिस्तान जानबूझकर यह दुस्साहस हर साल करता है। भारतीय सीमावर्ती में पाकिस्तान इस तरह की हरकतें कोई नई नहीं है, पाकिस्तान इस तरह से अपने आतंकवादी गतिविधि की पहचान पूरी दुनिया को देते रहा है. इन सब घटनाओं से पाकिस्तान बार-बार यह स्पष्ट करता है कि ना तो वह सुख और शांति से जीना चाहता है ना ही अपने पड़ोसी मुल्कों को जीने देना चाहता है, लेकिन भारत को लेकर पाकिस्तान के इस तरह के रवैया का जवाब भारतीय सेना और यहां की सरकार समय-समय पर देते रही है।

Translate »