Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पीएम मोदी के साथ टीवी डिबेट करना चाहते हैं इमरान खान, जानिए क्या कहा

by Priya Pandey
0 comment

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के साथ मुद्दे सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से टेलीविजन पर डिबेट करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि वह दोनों पड़ोसियों के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ टेलीविजन पर बहस करना चाहेंगे। साथ ही कहा कि अगर चर्चा करने से मतभेद दूर हो सकते हैं तो यह इस उप महाद्वीप में रहने वाले अरबों लोगों के हित में होगा।

रूस के दौरे पर जाने से पहले मंगलवार को ‘रूस टुडे’ को दिए एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा, “मैं टीवी पर नरेंद्र मोदी के साथ बहस करना पसंद करूंगा।” उन्होंने कहा कि यह उपमहाद्वीप में अरबों लोगों के लिए फायदेमंद होगा यदि मतभेदों को बहस के माध्यम से सुलझाया जा सकता है। इमरान आगे कहते हैं, भारत एक शत्रुतापूर्ण देश बन गया, इसलिए उनके साथ व्यापार न्यूनतम हो गया है, हमारी सरकार की नीति है कि सभी देशों के साथ व्यापार संबंध बनाए रखना।

भारत के साथ संबंधों के बारे में एक सवाल के जवाब में, प्रधान मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए सत्ता में आने के तुरंत बाद भारत से संपर्क किया। हालांकि, उन्होंने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि भारत को “नाजियों से प्रेरित नस्लवादी विचारधारा” ने अपने कब्जे में ले लिया है।

About Post Author