October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पाकिस्तान के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ़ का 66 वर्ष की उम्र में निधन, कपिल शर्मा, अनुपम खेर, रणदीप हुड्डा ने जताया शोक

पाकिस्तान के मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ़ का शनिवार को जर्मनी में निधन हो गया, जहां उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उनका हार्ट ऑपेरशन कराने के लिए उन्हें एयर एम्बुलेंस से अमेरिका ले जाया जा रहा था।

 

Umar Sharif/twitter

 

वह 66 वर्ष के थे। अनुभवी हास्य अभिनेता, अभिनेता, निर्माता और टेलीविजन व्यक्तित्व शरीफ़ पिछले साल से गंभीर रूप से बीमार थे। इस महीने की शुरुआत में उनके परिवार ने अमेरिका के स्वास्थ्य दौरे की व्यवस्था के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय से मदद भी मांगी थी।

एयर एम्बुलेंस के ज़रिए उन्हें इलाज के लिए ले जाने में देरी हुई। ऐसा इसलिए हुआ कि करांची के जीस अस्पताल में वे भर्ती थे उसके डॉक्टर्स उन्हें इतनी लंबी यात्रा करने की अनुमति नहीं दे रहे थे।

 

 

कलाकार की मृत्यु पर बॉलीवुड हस्तियों कपिल शर्मा, अनुपम खेर, जावेद जाफ़री और रणदीप हुड्डा ने सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया। शरीफ़, अपनी पत्नी ज़रीन के साथ एयर एम्बुलेंस में थे, जब उनका निधन हो हुआ।

 

 

1992 में ‘मिस्टर 420’ के लिए शरीफ़ को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। उन्हें 10 निगार पुरस्कार भी मिले और अब तक, वे एक ही वर्ष में चार निगार पुरस्कार प्राप्त करने वाले एकमात्र अभिनेता हैं। मनोरंजन उद्योग में उन्हें एक कॉमेडियन, अभिनेता और निर्माता के रूप में उनके योगदान के लिए उन्हें तमगा-ए-इम्तियाज से भी सम्मानित किया गया था।

Translate »