October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रेलवे सुरक्षा बोर्ड से किया, आंदोलनरत किसानों पर दर्ज मामलों को वापस लेने का आग्रह

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठे किसान संगठनों के सदस्यों के ख़िलाफ़ रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा दर्ज मामलों को वापस लेने का आग्रह किया।

 

Charanjit Singh Channi/twitter

 

यह कदम मुख्यमंत्री के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात के बाद आया है जिसमें चन्नी ने पीएम से आग्रह किया था कि वे तीनों कृषि क़ानूनों को निरस्त करें।

चन्नी ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री से तीन कृषि क़ानूनों को निरस्त कर इस आंदोलन को समाप्त करने का आग्रह किया है। उन्होंने मेरी बात ध्यान से सुनी और कहा कि वह भी इस समस्या का समाधान चाहते हैं और इस दिशा में काम कर रहे हैं।’

चन्नी ने प्रधानमंत्री से प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने की अपील की, “क्योंकि मुझे लगता है कि बातचीत से ही मामला सुलझाया जा सकता है।” “मैंने उनसे (प्रधानमंत्री) आग्रह किया है कि तीन क़ानून को ख़त्म कर दिया जाना चाहिए।”

मुख्यमंत्री ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने और सदस्यों के ख़िलाफ़ मामलों को वापस लेने पर विचार करने के लिए कहा है।

बता दें कि एक आधिकारिक बयान के मुताबिक़ आंदोलनरत किसानों पर रेलवे सुरक्षा बल ने 30 मामले दर्ज किए हैं।

Translate »