October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंत्रियों से कहा, कम से कम रखें सुरक्षाकर्मी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने वीआईपी संस्कृति पर अंकुश लगाने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए मंत्रियों से कहा है कि वे अपने सुरक्षा कर्मियों को कम से कम रखें क्योंकि उन्होंने पहले ही अपनी सुरक्षा कम कर दी है।

 

 

चन्नी ने कहा कि यह पहल न केवल विवेकपूर्ण तरीके से अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती में सहायक होगी बल्कि जनता को अनावश्यक असुविधा से भी बचाएगी।

निर्वाचित प्रतिनिधियों जैसे सरपंचों और नगर पार्षदों तक आसान पहुंच प्रदान क़ायम करने के लिए संबंधित उपायुक्त या एसडीएम के कार्यालय से प्रवेश पत्र जारी करने का भी निर्णय लिया गया है, इसके साथ ही ऐसे कार्ड धारकों को सरकारी कार्यालयों में परेशानी मुक्त प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने व्यापक रोडमैप तैयार करने की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए सभी प्रशासनिक सचिवों और विभागाध्यक्षों को अपनी विकास परियोजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं को समयबद्ध और समग्र तरीके से लागू करने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने को कहा है।

लोगों को स्वच्छ, पारदर्शी, निष्पक्ष, न्यायसंगत और कुशल प्रशासन का आश्वासन देते हुए, चन्नी ने मंत्रियों से राज्य सरकार में विश्वास कायम करने के लिए अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने राज्य में जन हितैषी पहलों और समग्र विकास कार्यों को लागू करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके कैबिनेट सहयोगियों की भी सराहना की है।

Translate »