April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा:गौतम बुद्ध नगर के पेरेंट्स नहीं चाहते अभी अपने बच्चों को स्कूल भेजना, ऑनलाइन गूगल सर्वेक्षण में हुआ खुलासा

केंद्र सरकार ने बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने के आदेश दे दिए है। लेकिन नोएडा और ग्रेटर नोएडा के पेरेंट्स का मानना है कि अभी स्कूल नहीं खुलने चाहिए। पेरेंट्स का कहना है कि राज्य सरकार ने सभी स्कूलो को खोलने के लिए कुछ दिशा-निर्देश और विद्यार्थियो की 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ आदेश जारी कर चुकी है। इसके अलावा साथ मेे अभिभावकों को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन शिक्षा का भी विकल्प भी दिया है।

देश मे कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पेरेंट्स वेल्फेयर सोसाइटी (जीपीडब्ल्यूएस) ने स्कूल खोलने और ऐसी स्थिति में बच्चों को स्कूल भेजने के अभिभावकों की राय जानने के लिये ऑनलाइन गूगल सर्वेक्षण किया है।

जीपीडब्ल्यूएस के संस्थापक मनोज कटारिया ने बताया कि, कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हमने होली उत्सव की छुट्टियों मे अभिभावकों से स्कूल खोलने पर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए एक गूगल सर्वे तैयार किया गया है। जिसमें केवल 3 दिन मे 40 से भी ज्यादा स्कूल के 650 से भी ज्यादा अभिभावकों ने भाग लिया और लगभग 91.6 प्रतिशत अभिभावकों ने अभी स्कूल खोलने मे अपनी असहमति जतायी और मात्र 5 प्रतिशत अभिभावक ने स्कूल खोलने (ऑफलाइन) की स्वीकृति दी है।

अध्यक्ष कपिल शर्मा और महासचिव (ओ) सुखपाल सिंह तूर ने कहा कि, दुबारा से संक्रमण के फैलने से अभिभावकों के मन मे भय पैदा होने लगा हैैै। स्कूल सरकार की गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन कराने मे असमर्थ हैं। अभिभावकों को स्कूल द्वारा किये जाने वाले प्रबंध को देखने की अनुमति नहीं दी जा रही है। जिला प्रशासन को सभी पेरेंट्स वेल्फेयर सोसाइटी को स्कूलों की सुरक्षा व्यवस्था को देखने का भी निर्देश देना चाहिए।

Translate »