October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘लोग पुरानी और विशाल पार्टी की ओर देख रहे हैं लेकिन कांग्रेस को अभी अपनी जड़ें जमाने की ज़रूरत है’ – प्रशांत किशोर

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना के बाद, लोग ग्रैंड ओल्ड पार्टी (कांग्रेस) के नेतृत्व में विपक्ष की ओर देख रहे हैं, लेकिन पार्टी को पहले अपनी गहरी जड़ें जमाने और अपनी संरचनात्मक कमज़ोरियों को दूर करने की ज़रूरत है।

 

 

प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा, “लखीमपुर खेरी घटना के आधार पर जीओपी के नेतृत्व वाले विपक्ष के तुरन्त, सपोटेनियस रिवाइवल की तलाश कर रहे लोग खुद को एक बड़ी निराशा के लिए तैयार कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, जीओपी की गहरी जड़ें और संरचनात्मक कमज़ोरी का कोई त्वरित समाधान नहीं है।”

बता दें कि अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में कुल आठ लोगों की मौत हो गई। संयुक्त किसान मोर्चा समेत (एसकेएम), कई किसान संघों के एक छत्र निकाय ने चार किसानों की मौत का दावा करने वाली घटना के संबंध में एक बयान जारी किया और आरोप लगाया कि चार किसानों में से एक की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

जबकि अन्य को कथित तौर पर उनके काफ़िले के वाहनों ने कुचल दिया था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के ख़िलाफ़ हत्या का मामला दर्ज किया है।

Translate »