पर्यावरण प्रदूषण रोकथाम एवं नियंत्रण प्राधिकरण द्वारा डीजल जेनेरेटर पर पाबंदी लगाने के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एनपीसीएल लगातार बिजली की कटौती कर रहा है। इसकी वजह से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटी में लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। बिजली आपूर्ति नहीं होने पर सोसाइटी की लिफ्ट काफी समय तक और अचानक बंद हो रही है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग लिफ्ट में जाने से डरने लगे हैं।

डीजल जेनेरेटर पर पाबंदी के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों की जान खतरे में आई, फ्यूजन होम्स सोसाइटी में बड़ा हादसा होते-होते बचा
डीजल जेनेरेटर पर पाबंदी के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों की जान खतरे में आई, फ्यूजन होम्स सोसाइटी में बड़ा हादसा होते-होते बचा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित फ्यूजन होम्स सोसाइटी में गुरुवार की देर शाम को बड़ा हादसा होते-होते बचा है। लाइट की आपूर्ति नहीं होने पर फ्यूजन होम्स सोसायटी के लिफ्ट करीब 15 से 20 मिनट तक बंद रही है जिसमें एक महिला और छोटी बच्ची फंस गई।

सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि H-टॉवर में रहने वाली एक महिला और बच्ची अपने फ्लैट से नीचे ग्राउंड फ्लोर की तरफ जा रहे थे तभी अचानक बिजली कट गई। पावर बैकअप नहीं मिलने के कारण लिफ्ट वहीं पर रुक गई। लिफ्ट में महिला और बच्ची करीब 15 से 20 मिनट तक फंसे रहे। इस दौरान महिला की हालत खराब होने लगी। तब महिला ने चिल्लाना शुरू कर दिया। महिला की आवाज सुनकर टॉवर के लोगों और सिक्योरिटी गार्ड के लोगों ने महिला को फंसी लिफ्ट से बाहर निकाला है।

इस घटना के बाद पूरी सोसाइटी में लिफ्ट का प्रयोग करने से लोग डर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पता नहीं कब पावर बैकअप बंद हो जाए और लिफ्ट अटक जाए। ऐसे में बड़ी घटना होने की संभावना लग रही है। एनपीसीएल और बिल्डर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहा है। अगर इस समस्या पर एनपीसीएल और बिल्डर ने ध्यान नहीं दिया तो बड़ी घटना हो सकती है।