February 28, 2021

Truth Always Wins!

श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- निवासियों की जान के साथ खेल रहा है बिल्डर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने आज दूसरे दिन भी बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया है। निवासियों ने रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से सोसाइटी के भीतर धरना प्रदर्शन किया है। लोगों का कहना है कि, बिल्डर को लोगों की जान की कोई प्रवाह नही है।
सोसाइटी के निवासी ने बताया कि, श्री ग्रुप बिल्डर के द्वारा करीब 10 साल पहले प्रोजेक्ट का कंस्ट्रक्शन स्टार्ट करके भोले भाले खरीददारों को एक अच्छी सोसाइटी के फोटो और 3 डी वीडियो दिखाकर उनके कड़ी मेहनत के पैसो को लूटना स्टार्ट किया था। लेकिन जब कई साल बीत जाने के बाद भी बिल्डर के द्वारा फ्लैट्स के हैंडओवर नहीं दिए गए है। करीब 3 साल पहले खरीददारों के काफी दवाब के बाद बिल्डर ने आधे अधूरे प्रोजेक्ट में आधे से ज्यादा सुविधाओं और सर्विसेज (क्लब, स्विमिंग पूल, सीसीटीवी कैमरा, अग्निशमन और डिटैक्टर सिस्टम, कार पार्किंग, लिफ्ट, आदि) के बिना खरीददारों की मजबूरी का फायदा उठाकर फ्लैट्स के हैंडओवर देना स्टार्ट कर दिया था।
लोगों का कहना है कि, आज 3 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाबजूद भी बिल्डर ने उन सभी आधी अधूरी सुविधाओं और सर्विसेज के प्रति कोई भी ध्यान नहीं दिया है। आज भी प्रोजेक्ट अधूरा और जैसे का तैसा है। जिसमें क्लब हाउस, स्विमिंगपूल, जिम और सीसीटीवी कैमरे भी सोसाइटी में नहीं है। उन्होंने बताया कि, आधे से ज्यादा टावर्स में तो फायर फाइटिंग और डिटेक्टर के नाम पर सिर्फ हाईड्रेन्ट पाइप लगे हैं। जोकि बिलकुल भी फंक्शनल स्टेज में नहीं है। फिलहाल पिछले कुछ महीनो में सोसाइटी के अंदर अलग-अलग टावर्स में आग लगने की अप्रिय घटनाओं की बजह से पूरी सोसाइटी के रेसिडेंट्स में एक डर का माहौल बना हुआ है।
लोगों का कहना है कि, बिल्डर ने रेसिडेंट्स टावर्स की लिफ्ट  का रखरखाव करना बंद कर दिया है। अब कई टावर्स की एक एक लिफ्ट पिछले 15-20 दिनों से खराब होने के बाबजूद सही नहीं हो रही है। जिस वजह से पूरा का पूरा भार एक लिफ्ट्स पे ही पड़ने लगा है। जिससे वो भी लिफ्ट कभी भी खराब हो सकती है। जोकि किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है। जिससे बिल्डर के गलत इरादों का पता चलता है, इसी वजह से पुरे रेसिडेंट्स अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।
अब बिल्डर की अनदेखियों और गलत इरादों का आलम ये है कि 3 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाबजूद अभी तक रिजर्व कार पार्किंग का आवंटन बिल्डर के द्वारा किसी भी रेसिडेंट्स को नहीं किया गया है। क्योंकि आज 3 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाबजूद बेसमेंट कार पार्किंग एरिया टॉयलेट सीपेज वाटर एंड वेस्ट वाटर लीकेज की बजह से कार्य पूरा नहीं किया गया है। इसीलिए पुरे के पुरे बेसमेंट पार्किंग एरिया में सीपेज वाटर और वेस्ट वाटर का लीकेज हमेशा होता रहता है। जिससे पूरा का पूरा बेसमेंट एरिया गंदे पानी से भरा पड़ा है और इसी बजह से सभी टावर्स के पिल्लर्स कमजोर होते जा रहे हैं। जोकि किसी भी टावर्स के गिरने का मुख्य कारण होता है। ऐसा ही पिछले कुछ साल पहले शाहबेरी एरिया में हुआ था। जिससे कई लोगो की जान भी चली गई थी।
Translate »