बीते 7 अक्टूबर को हरियाणा के हिसार में एक व्यक्ति का शव कार में जलते हुए मिला था। व्यक्ति के परिजनों का दावा था कि बदमाशों ने लूटपाट करने के बाद व्यक्ति को कार में जिंदा जला दिया है। इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज भी किया गया था। लेकिन हरियाणा पुलिस ने इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है। परिजन जिस व्यक्ति को गाड़ी में जला हुआ साबित कर रहे थे, पुलिस ने उस व्यक्ति को जिंदा छत्तीसगढ़ से बरामद किया है।

2 करोड़ रुपए का बीमा पाने के लिए व्यक्ति ने किसी और को जिंदा जलाया, पुलिस ने किया चौंकाने वाला ख़ुलासा
2 करोड़ रुपए का बीमा पाने के लिए व्यक्ति ने किसी और को जिंदा जलाया, पुलिस ने किया चौंकाने वाला ख़ुलासा [सांकेतिक चित्र]
हरियाणा के हिसार में स्थित हांसी में कथित रूप से राममेहर नाम के व्यक्ति का शव गाड़ी में जिंदा जला हुआ मिला था। घटना होने से पहले राम ने पुलिस और परिजनों को सूचना देकर बताया कि कुछ बाइक सवार बदमाश उसका पीछा कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने जब मौके स्थान पर जाकर देखा तो वहां पर कथित रूप से राममेहर का शव उसकी कार में जलता हुआ मिला था।

जांच में पता चला कि राम एक बिजनेसमैन है। वह 11 लाख रुपए लेकर कहीं जा रहा था। रास्ते में बदमाशों ने राम का पीछा करना शुरू कर दिया था। बदमाशों ने राम के साथ लूटपाट करके उसको गाड़ी में जिंदा जला दिया था। राम ने अपना दो करोड़ रुपए का इंश्योरेंस करवा रखा था, जिसके बाद राम के परिजनों को इंश्योरेंस की राशि मिलती।

लेकिन पुलिस ने जब जांच करी तो पुलिस को कुछ शक हुआ जिसके बाद पुलिस ने काफी गंभीरता से मामले की जांच करनी शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस कथित रूप से जिंदा जले व्यक्ति राम को छत्तीसगढ़ से बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति ने दो करोड़ के इंश्योरेंस राशि को प्राप्त करने के लिए अपने मरने का झूठा नाटक रचा है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसने कार में किस व्यक्ति को जलाया है।