October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अगर आप पालतू जानवर पालते हैं तो नोएडा प्राधिकरण को देना होगा पैसा और करना होगा रजिस्ट्रेशन

अगर आप नोएडा के निवासी हो और आपको पालतू जानवर पालने का शौक है तो आपके लिए यह बड़ी खबर है। नोएडा में किसी भी व्यक्ति को पालतू कुत्ता या बिल्ली या फिर कोई और जानवर पालने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा।

 

 

इसकी शुरुआत नोएडा प्राधिकरण ने की है। नोएडा प्राधिकरण ने एक ऐप लॉन्च किया है। जिसका नाम नोएडा अथॉरिटी पेट रजिस्ट्रेशन एप्लीकेशन है। हालांकि यह अभी तक एंड्राइड मोबाइल में लांच डाउनलोड होगा। अगले हफ्ते से आईफोन के लिए भी शुरुआत की जाएगी।

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि, अब नोएडा शहर में किसी भी व्यक्ति को पालतू जानवर पालने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए एक जानवर के लिए सालाना 1000 रुपए चुकाने होंगे। यह कीमत नोएडा अथॉरिटी में जमा करनी होगी। रितु महेश्वरी ने आगे कहा कि, कोई भी एक पालतू कुत्ता या बिल्ली पालने के लिए 1000 रुपए देने होंगे। अगर वह एक से ज्यादा जानवर पालता है तो 1000 रुपए प्रति पालतू जानवर के हिसाब से नोएडा अथॉरिटी को पैसे जमा करने होंगे।

रितु माहेश्वरी ने आगे बताया कि, अगर आपके पड़ोस में रहने वाले किसी भी व्यक्ति ने आपके जानवर के खिलाफ शिकायत की तो इसका हर्जाना आपको भुगतना होगा। पहली बार शिकायत मिलने पर 100 रुपए जुर्माना देना होगा। दूसरी बार शिकायत मिलने पर 200 रुपए देने होंगे और तीसरी बार शिकायत मिलने पर 500 रुपए का जुर्माना देना होगा। यह जुर्माना नोएडा प्राधिकरण में जमा करना होगा। इसलिए लिए नोएडा अथॉरिटी ने ओएसडी और एसीएईओ तैनात किए है।

Translate »